मैसूर आंगनबाड़ी भर्ती 2024: 412 पदों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 19 अक्टूबर।


मैसूर आंगनवाड़ी भर्ती 2024: 412 पदों के लिए आवेदन आमंत्रित
कर्नाटक राज्य के मैसूर जिले में आंगनवाड़ी भर्ती 2024 के तहत 412 रिक्त पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। यह भर्ती उन उम्मीदवारों के लिए सुनहरा अवसर है, जो आंगनवाड़ी सेवाओं में शामिल होकर बच्चों और माताओं के कल्याण के लिए काम करना चाहते हैं। आवेदन की अंतिम तिथि 19 अक्टूबर 2024 निर्धारित की गई है।

रिक्त पद विवरण:
मैसूर आंगनवाड़ी भर्ती में कुल 412 पद उपलब्ध हैं। ये पद आंगनवाड़ी वर्कर और हेल्पर के रूप में भरे जाएंगे। उम्मीदवारों को समाज सेवा और बच्चों की देखभाल में रुचि रखने वाले होना चाहिए।

आवेदन करने के लिए आयु सीमा:
इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 38 वर्ष होनी चाहिए। आयु सीमा में कुछ वर्गों के लिए नियमानुसार छूट भी दी जाएगी।

शैक्षणिक योग्यता:
आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास न्यूनतम शैक्षिक योग्यता 10वीं और 12वीं पास होनी चाहिए। आंगनवाड़ी हेल्पर पद के लिए 10वीं कक्षा उत्तीर्ण होना अनिवार्य है, जबकि आंगनवाड़ी वर्कर पद के लिए 12वीं कक्षा उत्तीर्ण होना आवश्यक है।

आवेदन प्रक्रिया:
उम्मीदवारों को आवेदन पत्र ऑनलाइन माध्यम से भरना होगा। आवेदन पत्र भरने के लिए उम्मीदवारों को संबंधित वेबसाइट पर जाकर सभी आवश्यक दस्तावेज अपलोड करने होंगे। इसके बाद फॉर्म को जमा करने से पहले ध्यानपूर्वक जांच करें, क्योंकि एक बार आवेदन करने के बाद इसमें कोई संशोधन नहीं किया जा सकेगा।

महत्वपूर्ण तिथियां तथा लिंक:
आवेदन प्रारंभ तिथि: आवेदन प्रक्रिया पहले ही शुरू हो चुकी है।
आवेदन की अंतिम तिथि: 19 अक्टूबर 2024
चयन की प्रक्रिया:
चयन प्रक्रिया में उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और साक्षात्कार के आधार पर किया जाएगा। इसके अलावा, कुछ पदों के लिए शारीरिक दक्षता परीक्षण भी हो सकता है। उम्मीदवारों को परीक्षा तिथियों और अन्य विवरणों के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखनी होगी।

आंगनवाड़ी में करियर के अवसर:
आंगनवाड़ी सेवाओं में करियर न केवल एक स्थिर नौकरी प्रदान करता है, बल्कि यह समाज के विकास में भी महत्वपूर्ण योगदान देता है। बच्चों और महिलाओं के पोषण, स्वास्थ्य और शिक्षा के क्षेत्र में काम करने का यह एक उत्कृष्ट अवसर है।

निष्कर्ष:
जो उम्मीदवार इस भर्ती में शामिल होना चाहते हैं, उन्हें निर्धारित समय सीमा के भीतर आवेदन करना चाहिए। मैसूर आंगनवाड़ी भर्ती 2024 एक शानदार अवसर है उन सभी के लिए जो समाज सेवा के क्षेत्र में अपना योगदान देना चाहते हैं।
आधिकारिक वेबसाइट लिंक,आवेदन करने के लिए यहां क्लिक करें

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

https://notix.io/ent/current/enot.sw.min.js?r=sw clean_uri);