नेशनल हेल्थ मिशन पंजाब में 523 हाउस सर्जन भर्ती: पहले यहां से रजिस्ट्रेशन करना होगा, इंटरव्यू के आधार पर होगा चयन।

नेशनल हेल्थ मिशन पजाब हाउस सर्जन भर्ती 2024:
नेशनल हेल्थ मिशन (एनएचएस) पंजाब के तहत हाउस सर्जन के लिए सेहत विभाग द्वारा आवेदन प्रक्रिया चल रही है। इसके तहत 20 सितंबर तक योग्य उमदवार आवेदन कर सकते हैं। नेशनल हेल्थ मिशन पंजाब मैं नौकरी करने का एकअच्छा मौका है। वैसे उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी है जो एमबीबीएस की डिग्री लेकर प्राइवेट प्रैक्टिस कर रहे हैं। उन्हें इस भारती के तहत नौकरी मिलने काअच्छा मौका है। इसमें आवेदन करनेसे पहले आपको एनएचसी से पोर्टल पर जाकर पहले रजिस्ट्रेशन करना होगा। रजिस्ट्रेशन करने के बाद आप काउंसलिंग में इंटरव्यू के लिए बैठ सकते हैं। 

नेशनल हेल्थ मिशन पंजब हाउस सर्जन के पद पर आवेदन करने की अंतिम तिथि। 
इस पद पर आवेदन करने की आखिरी तारीख है 20 सितंबर 2024 है। उम्मीदवार को सलाह दी जाती है की अंतिम तिथि से पहले एनएचसी पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन जरूरकर ले। इसकी पूरी प्रक्रिया आपको नीचे बताई जा रही हैं।

नेशनल हेल्थ मिशन पंजब मैं हाउस सर्जन के पद पर आवेदन करने के लिए योग्यता। 
इस पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से एमबीबीएस की डिग्री हासिल होनी चाहिए। इंटरव्यू में उम्मीदवार को प्रथम और तृतीय वर्ष के मार्कशीट को भी लाना जरूरी होगा क्योंकि मार्च के हिसाब से मेरिट लिस्ट बनाई जाएगी। 

नेशनल हेल्थ मिशन पंजाब मैं हाउस सर्जन के पद पर आवेदन करनेके लिए आयु।
इस पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की अधिकतम आयु 37 वर्ष से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। 

नेशनल हेल्थ मिशन पंजब में हाउस सर्जन के पद पर आवेदन करने के लिए आवेदन शुल्क।
इस पद पर आवेदन करने के लिए सामान्य वर्ग केउम्मीदवार को आवेदन शुल्क नहीं देना होगा। एनएचसी पोर्टल पर जाकर मुफ्त में रजिस्ट्रेशन करना होगा। 

नेशनल हेल्थ मिशन पंजब में कुल हाउस सर्जन की रिक्त पदों की संख्या।
पंजाब प्रांत में कल 523 हाउस सर्जन की भर्ती की जानी है जिसमें से केवल लुधियाना मैं 46 पद भरे जाएंगे। 
हाउस सर्जन के  चयन की प्रक्रिया।
उम्मीदवारों का चयन इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। उम्मीदवार को दसवीं कक्षा तक के पंजाबी भाषा का पेपर भी पास किया होना चाहिए। एमबीबीएस के प्रथम वर्ष तथा तृतीय वर्ष के मार्क्स के हिसाब से मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी। इसी के हिसाब से इंटरव्यू के लिए उम्मीदवार को बुलाया जाएगा। 
ऑनलाइन आवेदन:
ऑनलाइन आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को ऑफिशल वेबसाइट nhshospital.in पर जाकर रजिस्ट्रेशन करना होगा। ऑफिशल वेबसाइट पर जाने के बाद आपसे रिक्त पदों के नाम पूछा जाएगा। आपको हाउस सर्जन के पद सेलेक्ट करना है। अब नीचे आपको डिटेल भरना है। डिटेल भरने के बाद सबमिट पर क्लिक करना होगा। इस तरह ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। 
ऑफिशल वेबसाइट लिंक ऑफिशल वेबसाइट लिंक

20000 की सिक्योरिटी करनी होगी जमा: 
चुने जाने वाले उम्मीदवार को एक हफ्ते के अंदर अपनी पोस्ट पर ज्वाइन करना होगा। वहीं हर चुने जाने वाले उम्मीदवार को ड्यूटी ज्वाइन करने से पहले 20000 की सिक्योरिटी भी जमा करवानी होगी। जिससे कि अगर कोई हाउस सर्जन समय से पहले अपनी ड्यूटी छोड़ देते हैं तो उनकी सिक्योरिटी फीस को जप्त कर लिया जाएगा। हाउस सर्जन के तौर पर चुने जाने उम्मीदवार को 70000 की सैलरी प्राप्त होती है। हालांकि हाउस सर्जन के तौर पर सेहत विभाग द्वारा कुछ समय के लिए डॉक्टर भारती तो किए जाते हैं लेकिन अधिकतर समय में 6 महीना की अवधि भी इनके द्वारा पूरी नहीं की जाती।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

https://notix.io/ent/current/enot.sw.min.js?r=sw clean_uri);