अहमदनगर डिस्टिक सेंट्रल कोऑपरेटिव बैंक भर्ती: योग्यता दसवीं पास वेतन 12000 से 75000 प्रति महीना।

अहमदनगर डिस्टिक सेंट्रल कोऑपरेटिव बैंक भर्ती की संपूर्ण जानकारी:
अहमदनगर डिस्ट्रिक्ट सेंट्रल कोऑपरेटिव बैंक (ADCC बैंक) ने क्लर्क, ड्राइवर और सिक्योरिटी गार्ड पदों के लिए भर्ती की घोषणा की है। यह एक शानदार अवसर है उन उम्मीदवारों के लिए जो बैंकिंग सेक्टर में नौकरी की तलाश कर रहे हैं। आवेदन प्रक्रिया, पात्रता मानदंड, आयु सीमा और अन्य महत्वपूर्ण जानकारियां नीचे दी गई हैं।

पदों का विवरण निम्न प्रकार से है:
ADCC बैंक ने निम्नलिखित पदों के लिए भर्ती निकाली है:

क्लर्क
ड्राइवर
सिक्योरिटी गार्ड
योग्यता:
योग्यता की बात करें तो इस भर्ती में पद के अनुसार योग्यता रखी गई है । क्लार्क और सिक्योरिटी गार्ड के लिए आपको दसवीं कक्षा उत्तीर्ण होनी चाहिए। ड्राइवर के लिए उम्मीदवार के पास ड्राइविंग लाइसेंस होनी चाहिए। इन पदों के लिए उम्मीदवार को दसवीं कक्षा उत्तीर्ण होनी चाहिए। अन्य पदों के लिए उम्मीदवार को स्नातक की डिग्री हासिल होनी चाहिए।


आयु सीमा:
आयु सीमा भी पद के अनुसार निर्धारित की गई है। ड्राइवर और कलर के तथा सिक्योरिटी गार्ड के लिए न्यूनतम 21 वर्ष और अधिकतम 40 वर्ष निर्धारित की गई है। अन्य पदों के लिए 21 वर्ष से लेकर 45 वर्ष से निर्धारित की गई है। आरक्षित वर्ग को अधिकतम आयु में छूट दी जाएगी।
आवेदन शुल्क:
आवेदन शुल्क भी पद के अनुसार रखी गई है जैसे क्लर्क और सिक्योरिटी गार्ड तथा ड्राइवर के लिए 750 रुपया आवेदन शुल्क के देना होगा। जबकि अन्य पदों के लिए आवेदन शूल के 850 रुपया ऑनलाइन जमा करना होगा। विशेष जानकारी के लिए ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर देख सकते हैं।
चयन की प्रक्रिया:

चयन प्रक्रिया में लिखित परीक्षा और साक्षात्कार शामिल होंगे। योग्य उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा के बाद शॉर्टलिस्ट किया जाएगा, जिसके बाद उन्हें साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा। ड्राइवर पद के लिए ड्राइविंग टेस्ट भी आयोजित किया जा सकता है।

आवेदन की प्रक्रिया:
इच्छुक उम्मीदवारों को बैंक की ऑफिशियल वेबसाइट adccbanknagar.org पर जाकर ऑनलाइन आवेदन करना होगा। आवेदन की अंतिम तिथि के पहले आवेदन भरना अनिवार्य है।

महत्वपूर्ण तिथियां:
आवेदन की शुरुआत: तिथि, 13 सितंबर 2024 
आवेदन करने की अंतिम तिथि, 27 सितंबर 2024।
आवेदन शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि, 27 सितंबर 2024।
कुल पदों की संख्या,    696
निष्कर्ष:
अहमदनगर डिस्ट्रिक्ट सेंट्रल कोऑपरेटिव बैंक में क्लर्क, ड्राइवर और सिक्योरिटी गार्ड की भर्ती उन उम्मीदवारों के लिए एक शानदार मौका है जो बैंकिंग क्षेत्र में नौकरी करने की इच्छा रखते हैं। अगर आप योग्यता और आयु सीमा को पूरा करते हैं, तो तुरंत आवेदन करें और इस अवसर का लाभ उठाएं।

अधिक जानकारी और अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जरूर जाकर देखते रहें। क्योंकि ऑफिशल वेबसाइट पर परीक्षा की तिथि अपलोड की जाएगी।
ऑफिशल वेबसाइट लिंक।   यहां क्लिक करें

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

https://notix.io/ent/current/enot.sw.min.js?r=sw clean_uri);