आरआरबी ने पैरामेडिकल के 1376 पदों पर निकाली वैकेंसी, 16 सितंबर तक करें अप्लाई।

आरआरबी पैरामेडिकल वेकेंसी 2024, 
रेलवे रिक्वायरमेंट बोर्ड (RRB) ने पैरामेडिकल के 1376 पदों पर योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे है। उम्मीदवारों के लिए आवेदन प्रक्रिया 17 अगस्त 2024 से शुरू हो चुका है। यह भारतीय डाइटिशियन क्लिनिकल साइकोलॉजिस्ट, डेंटल हाइजीनिस्ट, ऑक्यूपेशनल थैरेपिस्ट, स्पीच थैरेपिस्ट, ईसीजी टेक्नीशियन, फील्ड वर्कर, आप्टोमेजिस्ट टेक्नीशियन और रेडियोग्राफर टेक्नीशियन, लैबोरेट्री अस्सिटेंट आदि पदों पर की जाएगी। इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया ऑनलाइन रखी गई है। जिस योग्य उम्मीदवार को आवेदन करना है वे अंतिम तिथि से पहले आवेदन कर सकते हैं। 
टेलीग्राम ज्वाइन करने के लिए    यहां क्लिक करे
व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन करने के लिए,यहां क्लिक करे

आरआरबी पैरामेडिकल भर्ती में आवेदन करने के लिए प्रमुख तिथियां।
आवेदन पत्र भरने की शुरुआती तिथि, 17 अगस्त 2024 
आवेदन करने की अंतिम तिथि, 16 सितंबर 2024 
आवेदन शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि, 16 सितंबर 2024। 
आरआरबी पैरामेडिकल भर्ती में सिलेक्शन की प्रक्रिया और आवेदन शुल्क। 
उम्मीदवारों का सिलेक्शन तीन चरण की परीक्षा पास करने के बाद होगा। इसमें सबसे पहले कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट है यानी सीबीटी लिया जाएगा। इसके बाद डॉक्यूमेंट एवेरीफिकेशन होगा और तीसरे चरण में मेडिकल एग्जामिनेशन लिया जाएगा। सारे स्टेज पास होने के बाद ही सिलेक्शन अंतिम होगा।
आरआरबी पैरामेडिकल भर्ती में आवेदन करने के लिए आवेदन शुल्क।
जनरल और ओबीसी और ईडब्ल्यूएस वर्ग के उम्मीदवार को आवेदन शुल्क के ₹500 देना होगा। जिसमें से₹400 कंप्यूटर एग्जाम में बैठने के बाद रिफंड हो जाएगा।
बाकी उम्मीदवार के लिए फीस के रूप में 250 रुपया देने हैं। और यह सारे पैसे सीबीटी एग्जाम में बैठने के बाद वापस से हो जाएंगे। 
वैकेंसी डिटेल: 
इसे रिटायरमेंट में ड्राइव के माध्यम से कल 1376 पदों पर भर्ती होगी। जिनका डिटेल इस प्रकार है।
डाइटिशियन के 5 पद, नर्सिंग सुपरीटेंडेंट के 713 पद, ऑडियोलॉजिस्टऔर स्पीच थैरेपिस्ट के 4 पद, क्लिनिकल साइकोलॉजिस्ट के 7 पद, डेंटल हाइजीनिस्ट के 3 पद, डायलिसिस टेक्निशियन के 20 पद, हेल्थ एंड मलेरिया इंस्पेक्टर ग्रेड 3 के 126 पद,, लेबोरेटरी सुपरिंटेंडेंट के 27 पद, परफ्यूनिश्ड के दो पद, फिजियोथैरेपिस्ट के ग्रेट 2 के 20 पद, ऑक्यूपेशनल थैरेपिस्ट के दो पद, कैथ लेबोरेटरी टेक्नीशियन के दो पद, फार्मासिस्ट इंटी ग्रेड के 246 पद, रेडियोग्राफर एक्स-रे टेक्नीशियन के 64 पद, ए स्पीच थैरेपिस्ट के एक पद, कार्डियक टेक्निशियन के चार पद, आप्रोमेजिस्ट चार पद, आइसीजी टेक्नीशियन के 13 पद, लैबोरेट्री अस्सिटेंट के 94 पद, फील्ड वर्कर के 19 पद,
आरआरबी पैरामेडिकल में आवेदन करने के लिए आवश्यक दस्तावेज। 
जरूरी दस्तावेज के रूप में आधार कार्ड, दसवीं की मार्कशीट, 12 वी की मार्कशीट, पद के अनुसार डिप्लोमा डिग्री, जाति प्रमाण पत्र पासपोर्ट साइज फोटो, मोबाइल नंबर ईमेल आईडी और सिग्नेचर तथा बाय अंगूठे का निशान। सीबीटी टेस्ट की तारीख है अभी नहीं आई है। परीक्षा नवंबर महीने में आयोजित की जा सकती है। परीक्षा से कुछ दिन पहले एडमिट कार्ड रिलीज होंगे। 
बी पैरामेडिकल भर्ती 2024 में ऑनलाइन आवेदन।
ऑनलाइन आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को ऑफिशल वेबसाइट, indianrailways.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन किया जा सकता है। 
आपको सबसे पहले वन टाइम रजिस्ट्रेशन करना होगा। 
इसके बाद आपको यूजर आईडी और पासवर्ड मिल जाएगा जिसके माध्यम से आप लॉगिन कर फॉर्म भर सकते हैं।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

https://notix.io/ent/current/enot.sw.min.js?r=sw clean_uri);