नैनीताल बैंक भर्ती 2024।
नैनीताल बैंक लिमिटेड द्वारा प्रोबेशनरी, ऑफिसर आईटी, ऑफीसर मैनेजर आईटी, इत्यादि पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इसके तहत कुल 25 पदों पर भर्ती की जानी है। चार्टर्डअकाउंटेंट का कोर्स किया हुआ उम्मीदवार और पोस्टग्रेजुएट उमीदवार से लिए सुनहरा मौका है। इसके लिए उमीदवार अंतिम तिथि से पहले ऑनलाइन बोर्ड में आवेदन करना होगा। अगर आप भी नैनीताल बैंक लिमिटेड में नौकरी करने केशु कहें तो फिर पोस्ट को ध्यान से पढ़ें क्योंकि आवेदन करने की प्रक्रिया तथा योग्यता की संपूर्ण जानकारी बताई गई है।
नैनीताल बैंक में आवेदन करने के लिए प्रमुख लिंक तथा तिथियां।
आवेदन पत्र भरने की शुरुआती तिथि,
17 अगस्त 2024
आवेदन पत्र भरने की अंतिम तिथि, 31 अगस्त 2024
आवेदन शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि, 31 अगस्त 2024
ऑफिशल वेबसाइट लिंक, रजिस्ट्रेशन करने के लिए यहां क्लिक करें
नोटिफिकेशन लिंकविज्ञापन देखने के लिए यहां क्लिक करें
नैनीताल बैंक में आवेदन करने के लिए आयु सीमा।
नैनीताल बैंक में आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 21 वर्ष तथा अधिकतम आयु 40 वर्ष होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग को अधिकतम आयु में सरकारी नियम अनुसार छूट दी जाएगी।
नैनीताल बैंक में आवेदन करने के लिए आवेदन शुल्क।
इस बैंक में आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को₹1500 ऑनलाइन जमा करना होगा।
नैनीताल बैंक में रिक्त पदों का नाम तथा कुल रिक्त पद।
नैनीताल बैंक में कुल रिक्त पदों की संख्या 25 बताई गई है। रिक्त पदों का नाम इस प्रकार है।
1, probationary officer grade scale 1
2, it officer grade scale 1
3, chartered accountant grade scale 1.
नैनीताल बैंक में आवेदन करने के लिए योग्यता।
नैनीताल बैंक में आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से स्नातक की डिग्री होनी चाहिए। साथी चार्टर्ड अकाउंटेंट और मैकेनिकल इंजीनियरिंग में 4 साल की कोर्स कंप्लीट होनी चाहिए। सभी पदों के लिए योग्यता अलग-अलग रखी गई है। अधिक जानकारी के लिए विज्ञापन जरूर देखें। विज्ञापन का लिंक पोस्ट में दी गई है।
नैनीताल बैंक में उम्मीदवारों का चयन की प्रक्रिया
नैनीताल बैंक में उम्मीदवार का चयन लिखित परीक्षा और दस्तावेज वेरिफिकेशन के आधार पर किया जाएगा। लिखित परीक्षा 200 सवालों का जवाब देना होगा। जो उम्मीदवार सबसे ज्यादा सवालों का जवाब सही-सही देगा उन्हें में से चयन किया जाएगा।
नैनीताल बैंक में आवेदन करने के लिए प्रमुख दस्तावेज।
1, शैक्षणिक योग्यता प्रमाण पत्र
2, अनुभव प्रमाण पत्र
3, पासपोर्ट साइज फोटो तथा बाएं अंगूठे का निशान अपलोड करना होगा।
4, जाति प्रमाण पत्र
5, आवासीय प्रमाण पत्र। चयनित उम्मीदवार का एड्रेस वेरीफिकेशन किया जाएगा। क्योंकि इस भर्ती मैं आपको बंद के रूप में₹200000 सिक्योरिटी मनी जमा करनी होगी।
नैनीताल बैंक में ऑनलाइन आवेदन कैसे करें।
नैनीताल बैंक में ऑनलाइन आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को ऑफिशल वेबसाइट, nainitalbank.co.in पर जाना होगा।
* सबसे पहले उम्मीदवार को रिक्वायरमेंट विकल्प पर क्लिक करना होगा।
* अब न्यू रजिस्ट्रेशन पर क्लिक करना होगा।
* अपना नाम और ईमेल आईडी तथा पासवर्ड डालकर रजिस्ट्रेशन करना होगा।
* अब आपको सिस्टम द्वारा रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड जनरेट किया जाएगा।
* इस रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड डालकर ऑफिशल वेबसाइट में लॉगिन करें।
* अब आवेदन पत्र में पूछे गए डिटेल सही-सही भरे।
* अब आवेदन शुल्क के जमा करें तथा आवश्यक दस्तावेज स्कैन कर अपलोड करें।
* अब सबमिट पर क्लिक करें तथा आवेदन पत्र का प्रिंट आउट निकाल ले। इस प्रकार आप ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।
0 टिप्पणियाँ