हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड में अप्रेंटिस के 256 पदों पर भर्ती आवेदन करने की अंतिम तिथि 31 अगस्त 2024।

हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड की ओर से इंजीनियरिंग गजुएट, डिप्लोमा और नॉन टेक्निकल ग्रेजुएट के लिए भर्ती निकाली गई है। सबसे पहले उम्मीदवार को अप्रेंटिस पोर्टल पर जाकर रजिस्ट्रेशन करना होगा। रजिस्ट्रेशन करनेके लिए ऑफिशल वेबसाइट,nats education.gov.in पर जाकर सबसे पहले रजिस्ट्रेशन करें। इस भर्ती के तहत 256 पदों पर नियुक्तियां होगी। हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स से लिमिटेड में अप्रेंटिस के पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को अंतिम तिथि से पहले ऑनलाइन आवेदन करना होगा।
Nats पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन करने के लिए यहां क्लिक करें

हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड में अप्रेंटिस के पद पर आवेदन करनेके लिए अंतिम तिथि।
अप्रेंटिस के पद परआवेदन करने की अंतिम तिथि 31 अगस्त 2024 है। इसलिए उम्मीदवार अंतिम तिथि का इंतजार ना करें क्योंकि उसे समय पोर्टल पर ट्रैफिक बढ़ता है और जल्दी पोर्टल खुलता नहीं है। इसलिए अंतिम तिथि से पहले आवेदन जरूर कर लें। 
हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड मैं अप्रेंटिस के पद के लिए आवेदन करने के लिए आवश्यक योग्यता।
इसमें आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से 4 वर्षीय रेगुलर भी और बीटेक तथा बी फार्मा संबंधित ब्रांच में तीन या चार वर्षीय ग्रेजुएशन की डिग्री अनिवार्य है। वैसे उम्मीदवार जो पहले से ही किसी अन्य कंपनी में अप्रेंटिस के रूप में रजिस्टर्ड है या अप्रेंटिस पूरी कर चुके हैं हुए इस भर्ती के लिए आवेदन नहीं कर सकते हैं। 
हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड मेंअप्रेंटिस के पद पर आवेदन करने के लिए आयु सीमा। 
इस पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 35 वर्ष होनी चाहिए। 
हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड में उम्मीदवार की चयन की प्रक्रिया। 
इस भर्ती में उम्मीदवार का चयन लिखित परीक्षा और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के आधार पर सिलेक्शन किया जाएगा। 
हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड मैं सैनिक उम्मीदवार की सैलरी।
इंजीनियरिंग ग्रेजुएट, नॉन ग्रैजुएट अप्रेंटिस के लिए ₹9000 प्रतिमा दिया जाएगा। डिप्लोमा अप्रेंटिस के लिए₹8000 प्रति माह दिया जाएगा। 
हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्सस लिमिटेड में ऑनलाइन आवेदन कैसे करें। 
ऑनलाइन आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को ऑफिशल वेबसाइट, hal-india.ci.in पर जाकर करियर या भर्ती क्षेत्र पर क्लिक करें। रजिस्ट्रेशन करके लॉगिंग करे। मांगी गई जानकारी दर्ज करें। जरूरी डॉक्यूमेंटअपलोड करें। शुल्क का भुगतान करके फॉर्म सबमिट करें। फॉर्म डाउनलोड करें फोन में डाउनलोड करें। आवेदन फार्म का प्रिंट आउट निकाल कर रखें। उम्मीदवार ध्यान रखें की एप्लीकेशन मैं सही जानकारी भरे। किसी भी प्रकार की गलती ना करें क्योंकि आवेदन पत्र में गलती हो जाने पर उसमें सुधारने का मौका नहीं दिया जाएगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

https://notix.io/ent/current/enot.sw.min.js?r=sw clean_uri);