Apple mobile company requirment 2024: 2लाख नौकरियां मिलेगी जाने कब करना है आवेदन।

एप्पल मोबाइल कंपनी भर्ती 2024

भारत में आईफोन जैसे एप्पल प्रोडक्ट के बाद से रोजगार के रास्ते खुलेंगे। अगले साल मार्च तक ही पल कंपनी भारत में धोला खेसारी से यानी सीधी नौकरी  देगी। इनमें से 70 फीसदी  नौकरी महिलाओं के लिए होंगे। एप्पल और भारत में उनके सप्लायर से ये आंकड़े केंद्र सरकार को दिए हैं। दरअसल एप्पल पूजा की मामले में चीन पर निर्भरता कम कर भारत पर फोकस करना चाहता है।

एप्पल के जनरेटर मैन्युफैक्चर फॉक्सकॉन विस्ट्रों(अब इलेक्ट्रॉनिक्स) और pegatron मैं भारत में पहले 80.872 लोगों को सीधी नौकरियां दी हुई है। इसी तरह एप्पल iphone के कांग्रेस सरकार करीब 84000 हजार सीधी नौकरी दी है।
2020 से अब तक 1.65 लाख सीधी नौकरियां दी।
2020 में स्मार्टफोन  पीएलआई के बाद एसएससी  के बाद एप्पल के वेडर्स सप्लायर ने भारत मैं उत्पादन क्षमता लगातार बढ़ा रही है। केंद्र सरकार का अनुमान है कि इलेक्ट्रॉनिक्स इंडस्ट्रीज में हर डायरेक्ट जॉब से तीन अतिरिक्त परोक्ष रोजगार फायदा होते हैं। इसका मतलब है कि एप्पल इकोसिस्टम से मार्च के अंत तक के 5 से 6 लाख रोजगार पैदा हो सकते हैं। 
एप्पल प्रोडक्शन कंपनी में भर्ती कब होगी 
एप्पल प्रोडक्शन कंपनी मैं 2025 से मार्च से भर्ती की जाएगी। तब तक आपके इंतजार करना होगा। आवेदन करने की प्रक्रिया जैसे ही शुरू होगी मैं आपको सबसे पहले बताऊंगा। इसलिए हमें व्हाट्सएप या टेलीग्राम पर ज्वॉइन जरूर करें।
केवन पारेख होंगे एप्पल सीएफओ, जनवरी में पद संभालेंगे। 
भारतीय मूल के केवान परेख एप्पल इंक छिपे फाइनेंशियल ऑफिसर होंगे। पारेख है अभी एप्पल में फाइनेंशियल प्लैनिंग एंड एनालिसिस के वाइस प्रेसिडेंट है। वह 1 जनवरी 2025 को पद संभालेंगे।

23-24 मैं भारत में आईफोन का उत्पादन 1.20 लाख करोड़ पहुंच गया। 50000 करोड़ का निर्यात हुआ। हाल  के आर्थिक सर्वे के मुताबिक दुनिया भर में 14% आईफोन का उत्पादन भारत में हो रहा है। जबकि 2023 और 2024 से में यह मात्र 7 फ़ीसदी था।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

https://notix.io/ent/current/enot.sw.min.js?r=sw clean_uri);