अब किसी भी मोबाइल सिम को घर बैठे ऑनलाइन BSNL में पोर्ट कराएं एक छोटा सा स्टेप फॉलो करके।

मोबाइल टैरिफ मैं 25% की हुई वृद्धि। 
जब से मोबाइल टेलीकॉम कंपनियों ने रिचार्ज प्लान में वृद्धि की है तब से आम लोग त्राहिमाम त्राहिमाम कर रहे हैं। क्योंकि एक व्यक्ति कम से कम दो मोबाइल sim का रिचार्ज कराता है। ऐसे में उनके  जेब पर काफी खर्चा बढ़ गया है। इसलिए लोगे किसी और विकल्प के तलाश में भटक रहे हैं। प्रत्येक आदमी चाहता है कि किस तरह से उसे सस्ता मोबाइल रिचार्ज हो सके। चौथे विकल्प के रूप में प्रतीत आदमी को BSNl जो कि एक सरकारी टेलीकॉम है। यही ऐसी कंपनी है जो काफी सस्ता रिचार्ज प्लान अभी भी लोगों को उपलब्ध करा रही है। ऐसे में हर कोई चाहता है कि उसका मोबाइल sim BSNL का हो जाए। आज मैं इस आर्टिकल में आपको ऑनलाइन मेथड से आपके किसी भी मोबाइल sim को BSNL में टूट कराने की विधि के बारे में बताने जा रहा हूं। 
Jio के मालिक मुकेश अंबानी का इरादा क्या है?
मुकेश अंबानी के पिता अक्षर कहा करते थे कि करलो इंडिया को मुठ्ठी में, लेकिन जब मुकेश अंबानी और अनिल अंबानी दोनों का बंटवारा हुआ तब रिलायंस टेलीकॉम कंपनी अनिल अंबानी के हिस्से में आ गया। तब से मुकेश अंबानी काफी दुखी हो गए थे। रोना महामारी के ठीक पहले मुकेश अंबानी ने करोड़ों रुपया लगाकर जिओ टेलीकॉम की स्थापना की। जिसमें उन्होंने पहले खेम अहिंसा के लोगों को इंटरनेट मुफ्त मुहैया कराई। जिससे लोगों को इंटरनेट खपत करने की आदत हो गई। जब लोग इंटरनेट खपत करने लगे तो अचानक उन्होंने लगभग 25% टेरिस रेट में बढ़ोतरी कर दी। 
BSNL एक सरकारी टेलीकॉम है। 
एक समय था जब हर जगह bsnl की ही मांग थी। उस समय लोग bsnl का सिम लेने के लिए घंटो लाइन में खड़े रहते थे। लेकिन इंटरनेट सर्विस में सुधार नहीं करने के कारण लोगे airtel ऑडियो सिम लेने लगे। क्योंकि एयरटेल और जियो दोनों अच्छा इंटरनेट सर्विस लोगों को प्रधान करती थी। अब जब airtel और जियो दोनों ने टैरिफ रेट में 25% की विधि कर दी तब लोगे फिर bsnl की तरफ मुड़ रहे हैं। अभी तक करोड़ों लोग अपना सिम bsnl में पोर्ट करा चुके हैं। 

BSNL की सर्विस में आ रही सुधार। 
कहां जा रहा है कि bsnl को टाटा ने फाइनेंसियल मदद कर रही है। इसी कारण bsnl देश के कोने कोने में 4g सभी से के लिए टावर लगाना शुरु कर दिया है। अब लगदा देहांत में 4g सावर रे लव चुका है और लोगों को इंटरनेट में अछि सुविधा प्राप्त हो रही है। इसलिए अधिकांश लोग अपने मोबाइल sim को भी BSNL मे 
पोर्ट करा रहे हैं।
आग घर बैठे अपने मोबाइल sim को BSNL में ऑनलाइन पोर्ट कराएं।
अब मोबाइल sim कोई छोटा सा स्टेप फॉलो कर के आप bsnl में पोर्ट का सकते हैं। 
* अपने मोबाइल फोन का मैसेज बॉक्स ओपन करें। 
* मैसेज बॉक्स में अपना मोबाइल नंबर लिखें। 
* 1900 पर भेज दें।
* हम आपके मोबाइल नंबर पर एक कोड आएगा। 
* इस कोड को किसी भी न जी की bsnl रिटेलर या bsnl दफ्तर में जाकर इस कोड को दिखाएं। 
* Bsnl टेलीकॉम का रिटेलर आपके पूरे और मोबाइल नंबर तथा आधार कार्ड लेगा। 
* फूड करने के लिए आपसे bsnl टेलीकॉम रिटेलर कंपनी कुछ  रकम भी ले सकती है। 7 दिनों के अंदर आपका cds समय पोर्ट कर दिया जाएगा। इस प्रकार आसानी से आप अपने किसी भी मोबाइल sim को bsnl में  पोर्ट करा सकते हैं।


ज्वाइन टेलीग्राम ग्रुप ज्वाइन होने के लिए यहां क्लिक करें

ज्वाइन whatsapp ग्रुप,यहां क्लिक करें

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

https://notix.io/ent/current/enot.sw.min.js?r=sw clean_uri);