आईबीपीएस में क्लर्क के पदों पर ऑनलाइन आवेदन शुरू 6128 पदों पर होगी भर्ती।

IBPS requirement 2024.
इंस्टिट्यूट ऑफ़ बैंकिंग पर्सनेल सिलेक्शन द्वारा कॉमन रिक्वायरमेंट प्रक्रिया के जरिए क्लर्क कैडर के पद भरे जाएंगे। जो की पार्टिसिपेंट बैंक के लिए 2025-2026 सेशन के लिए भरे जाएंगे। इस भागती प्रक्रिया में 6128 पोस्ट भरी जाएगी। इसे भर्ती के लिए आपको परीक्षा से गुजरना होगा। इसके लिए परीक्षाओं का आयोजन अगस्त और अक्टूबर में किया जाएगा। फ्री एग्जाम 12 से 17 अगस्त तक कराए जाएंगे जब की प्रिलिमनरी परीक्षा का आयोजन अगस्त में होगा। इसका रिजल्ट सितंबर में जारी होगा। मेन एग्जाम अक्टूबर में कर आ जाएगा। 
आवेदन करने के लिए अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति पीडब्ल्यूडी उम्मीदवार को 175 रुपया तथा सामान्य वर्ग के उम्मीदवार को ₹850 का परीक्षा शुल्क देना होगा। 

नींद परीक्षा के बाद प्रोविजन अलॉटमेंट अप्रैल 2025 में होगी। 

इस पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 20 साल और अधिकतम उम्र 28 साल निर्धारित की गई है। सरकारी नियमानुसार आरक्षित वर्ग को अधिकतम आयु में राहत दी जाएगी। उम्र की गणना 1 जुलाई 2024 तक मानने होगी 

इस पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को किसी मनाता प्राप्त संस्थान से स्नातक की उपाधि प्राप्त होने चाहिए। इस भारतीय पर प्रक्रिया में गारा बैंक हिस्सा लेने जा रहे हैं। या प्रक्रिया जिस भर में यह पादे भरे जाएंगे। इसके सहारे पंजाब में 440 पोस्ट भरी जाएगी। 

निशित परीक्षा में प्रिलिमनरी एग्जाम में इंग्लिश न्यूमेरिकल एबिलिटी रीजनिंग एबिलिटी की पद भाई जाएंगे। इसमें 100 सवाल पूछ जाएंगे जिसमें 1 घंटे का पेपर देना होगा। वह ईमेल परीक्षा के लिए जनरल और फाइनेंसियल अवेरनेस जनरल इंग्लिश, रीजनिंग टेस्टआदि की परीक्षा देनी होगी 
जिसमें 190 सालों के जवाब देने होंगे। खुले 200 वांट का पेपर होगा और भाई घंटे का या पेपर होगा। 

उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा मैं उसी ने उम्मीदवारों का मेरिट लिस्ट बनाई जाएगी। मेरिट लिस्ट के अनुसार उम्मीदवारों का चयन होगा। 

इस पद आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को 29 जुलाई सके ऑनलाइन आवेदन करना होगा। आवेदन कर ले के लिए ibps के अधिकारी वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन किया जा सकता है। अधिक जानकारी के लिए नोटिफिकेशन जरूर देखें। 

आधिकारिक वेबसाइट लिंक,आवेदन करने के लिए यहां क्लिक करें

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

https://notix.io/ent/current/enot.sw.min.js?r=sw clean_uri);