BPSC ब्लॉक हॉर्टिकल्चर ऑफीसर भर्ती की परीक्षा तिथि की हुई घोषणा यहां देखें पूरा डिटेल।

BPSC ब्लॉक हॉर्टिकल्चर भर्ती 2024
बिहार लोक सेवा आयोग ( BPSC) की ओर से ब्लॉक हॉर्टिकल्चर ऑफिसर भर्ती 2024 के लिए परीक्षा की चौकी घोषणा कर दी गई है। अगर आप भी bpsc ब्लॉक हॉर्टिकल्चर पद के लिए आवेदन किया है तो आपको यह जानना बहुत जरूरी है कि परीक्षा कब होगी। आज मैं आपको इस आर्टिकल में BPSC ब्लॉक हॉर्टिकल्चर भर्ती की परीक्षा के तिथि के बारे में संपूर्ण जानकारी देने वाला हूं। 
इसके अनुसार इस परीक्षा का आयोजन राज्य में निर्धारित परीक्षक केंद्रों पर 12 और 13 अगस्त 2024 को किया जाएगा। परीक्षा तिथि की जानकारी bpsc की ऑफिशियल वेबसाइट, bpsc.ubih.nic65.in पर जाकर चेक कर सकते हैं। जो भी उम्मीदवार ने इस भारतीय परीक्षा में शामिल होने के लिए शामिल होने के लिए सा अतिथियों के अंदर आवेदन किया था उनके लिए एडमिट कार्ड परीक्षा तिथि से कुछ दिन पूर्व bpsc की आधिकारिक वेबसाइट पर डाउनलोड के लिए उपलब्ध करा दिया जाएगा। 
इस भर्ती के लिए योग्यता और पात्रता।

इस भर्ती से जुड़ी अधिक डिटेल के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर देख सकते हैं। इस भर्ती के माध्यम से ब्लॉग हॉर्टिकल्चर ऑफिसर भर्ती कुल 318 पदो पर भर्ती की जानी है। इनमें अनारक्षित बार के लिए 28 पद तथा आर्थिक रुप से कमजोर वर्ग के लिए इशारा पद अनुसूचित जाति के लिए 24 पद अनुसूचित जनजाति के लिए दो पद तथा अत्यंत पिछड़ा वर्ग के लिए 30 पद और पीछे वर्ग के लिए 15 पद आरक्षित है। 

आपको बता दें कि bpsc ब्लॉक हॉर्टिकल्चर ऑफिसर भर्ती की प्रतियोगी परीक्षा के लिए आवेदन की 29 मई 2024 तक के बडा दी गई थी। ऐसे उम्मीदवार को  दो मौके मिल गया था। जो पहले किसी कारण अप्लाई नहीं कर पाए थे उन्होंने बाद में आवेदन कर दिया था। 

इस भारतीय ने भाग लेने वाले उम्मीदवार को बागवानी कृषि, विज्ञान आदि में बीएससी की डिग्री हुई अनिवार्य थी। इसके अलावा आवेदक की न्यूनतम आयु 21 वर्ष शॉट अधिकतम आयु 37 वर्ष होनी चाहिए थी। आयु में महिला उम्मीदवार तथा आरक्षित वर्ग को अधिकतम आयु में राहत मिलेगी।

दोस्तों मेरा इस आर्टिकल को लिखने का मकसद है केवल आवेदक को परीक्षा तिथि का जानकारी प्रदान करना था। अगर आपको कुछ और जानकारी चाहिए तो bpsc की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर और जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।



बीएससी ब्लॉक हर्टिकल्चर अफसर भर्ती में कौन परीक्षा दे सकता है। 
बीएससी ब्लॉक हॉर्टिकल्चर ऑफिसर भर्ती मैं वैसे उम्मीदवार परीक्षा देने के योग्य होंगे जो पहले से आवेदन पत्र भर चुके हैं। 

बीएससी ब्लॉक हॉर्टिकल्चर ऑफिसर भर्ती का परीक्षा कब होगा।
आपके ऊपर बताया जा चुका है कि बीएससी ब्लॉक हॉर्टिकल्चर ऑफीसर भर्ती परीक्षा बड़ी तथा 13 अगस्त से को निर्धारित केंटो पर लिया जाएग। अधिक जानकारी के लिए बीएससी के ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर देख सकते हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

https://notix.io/ent/current/enot.sw.min.js?r=sw clean_uri);