Uttrakhand rojgar Mela 2024, रोजगार पाने का सुनहरा अवसर, 15 जून से लगेगा रोजगार मेला।

उत्तराखंड जून रोजगार मेला 2024,
उत्तराखंड के सभी निवासी अगर रोजगार के तलाश में आप इधर-उधर घूम रहे हैं, तो आपका यह तलाश खत्म होने वाला है। उत्तराखंड के सभी जिलों में रोजगार मेला का आयोजन होने जा रहा है। सहायक निदेशक के ममता चौहान ने बताया कि सेवायोजन के सभी जिला स्तरीय अधिकारियों को यह सूचनाभेजी जा चुकी है। प्रत्येक जिला में 15 जून से रोजगार मेला लगाया जाएगा। इसमें वैसे युवकभी भाग ले सकते हैं जो किसी तरह का प्रशिक्षण प्राप्त नहीं किया हो। कुशल और अकुशल दोनों तरह के युवाओं रोजगार दिया जाएगा। 

उत्तराखंड में 800000 युवा बेरोजगार हैं।
लोकसभा इलेक्शन के चलते कुछ महीनो से आचार संहिता लगने के करण रोजगार मेला का आयोजन नहींकिया जा रहा था। अब सहायक निदेशक ममता चौहान सेवा नियोजन के सभी पदाधिकारी को सूचना भिजवा दिया है। 15 जून से जिला स्तरीय रोजगार मेला का आयोजन किय जाएगा।
कहां लगेगा रोजगार मेला।
उत्तराखंड के प्रत्येक जिला में प्रशिक्षण सेवा नियोजन कार्यालय में एकदिवसीय रोजगार मेला का आयोजन किया जाएगा। इस रोजगार मेला में कई नामी कंपनियां रोजगार देने के लिए आएगी भाग लेगी।
20 से 30 वर्ष के उम्मीदवार इस रोजगार मेला में भाग ले सकते हैं।
20 और 30 वर्ष के युवा उत्तराखंड में काफी संख्या में बेरोजगार हैं इसलिए 20 और 30 से वर्ष के युवाओं को इस रोजगार मेला में रोजगार दी जाएगी। 
एलआईसी,बजाज और अपोलो रोजगार देने के लिए इस मेले में भाग लेगी।
यह नामी कंपनियां रोजगार मेला में  युवाओं को रोजगार देने के लिए आएगी तथा प्रशिक्षण सेवा नयोजन के माध्यम से कुशल और अकुशल दोनों तरह के युवाओं को रोजगार देने के लिए पधारेगी। चयनित उम्मीदवार को वेतन भी अच्छी दी जाएगी। इस रोजगार मेला की सबसे बड़ी खासियत यह है कि जिस जगह पर रोजगार दिया जाएगा रहने के लिए जगह भी वही दिया जाएगा।
15 जून से प्रत्येक जिले के प्रशिक्षण सेवा नियोजन संस्थान के प्रांगण मे इस रोजगार मेला का आयोजन किया जाएगा। 
इच्छुक उम्मीदवार जो रोजगार प्राप्त करना चाहते हैं। वह 15 जून को सुबह 10:00 बजे अपने जिले के सेवा नियोजन संस्थान की प्रांगण में पहुंचकर रोजगारके लिए इंटरव्यू दे सकते हैं। 
योग्यता के अनुसार मिलेगी नौकरी। 
इस रोजगार मेला में उम्मीदवार के योग्यता के अनुसार रोजगार दिया। दस्तावेज वेरीफिकेशन के आधार सिलेक्शन किया जाएगा।
आवश्यक दस्तावेज। 
इस रोजगार मेला में भागलेने के लिए उम्मीदवार के पास निम्नलिखित दस्तावेज होनी चाहिए। 
1, शैक्षणिक योग्यता प्रमाण पत्र।
2, अनुभव प्रमाण पत्र 
3, मूल आवासीय प्रमाण पत्र। 
4, आधार कार्ड ।
5, बैंक डिटेल।

जॉइन व्हाट्सएप ग्रुप। ज्वाइन करने के लिए यहां क्लिक करें

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

https://notix.io/ent/current/enot.sw.min.js?r=sw clean_uri);