भारतीय सेना में हवलदार और नायब सूबेदार भर्ती,योग्यता 10 वीं पास यहां से ऑनलाइन आवेदन करें।

भारतीय सेवा में हवलदार और नायब सूबेदार भर्ती।

भारतीय सेवा द्वारा हवलदार और नायब सूबेदार एयरपोर्ट से कोटा के तहत स्पोर्ट्समैन से आवेदन मांगे गए हैं। इसके तहत उम्मीदवारों को रिटायरमेंट ट्रायल के लिए अपीयर होना होगा। इसके तहत अविवाहित महिला और पुरुष दोनों ही आवेदन कर सकते हैं। 

जिन खिलाड़ियों ने इंटरनेशनल और जूनियर सीनियर नेशनल खेलो इंडिया, यूथ गेम से मैं 1 अप्रैल 2022 से लेकर 31 मार्च 2024 तक हिस्सा लिया है वह इस कोटा के तहत आवेदन करने के लिए योग्य होंगे। 

खेलों में एथलेटिक्स, कयाकिंग, वा आर्चरी, स्विमिंग, बास्केटबॉल सेलिंग, बॉक्सिंग शूटिंग ड्राइविंग, फुटबॉल, हैंडबॉल, आदि खेलों में अगर यूथ गेम्स या खेलो इंडिया मैं भाग लिया हो तो वह इस बहाली में भाग ले सकता है।

एप्लीकेशन फॉर्म भरकर आर्मी स्पोर्ट्स कंट्रोल बोर्ड के दफ्तर में भेजना होगा। उम्मीदवारों को यह भी खास ख्याल रखना होगा कि अगर एक उम्मीदवार द्वारा एक ही पेट से या समान डॉक्यूमेंट के आधार पर किसी अन्य पत्ते से आवेदन किया जाता है तो ऐसे में आवेदनों को रद्द कर दिया जाएगा। इसके साथ है ही अधूरे फॉर्म को भी रद्द कर दिया जाएगा। 

आवेदन 30 सितंबर 2024 तक भरे जा सकते हैं।
इसके तहत हवलदार और नायब सूबेदार के लिए साडे 17 बरस से लेकर 25 साल तक के युवक , युवतियां आवेदन कर सकते हैं।

फिजिकल और मेडकल सेवा के नियमोंके आधार पर ही होंगे। 


इसके लिए न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता 10वीं पास होना जरूरी है। आवेदन के लिए जरूरी डॉक्यूमेंट भी भेजना होंगे। फिजिकल कितने से टेस्ट और स्किल टेस्टके लिए। उम्मीदवारों को अपने साथ से स्पोर्ट्स किट साथलानी होगी। 


एप्लीकेशन फॉर्म भारतीय सेवा की अधिकारी की वेबसाइट से हासिल किया जा सकता है। आवेदन सिर्फ पोस्ट के जरिए या ऑफलाइन ही किया जा सकता है। 

उच्च उपलब्धियां वाले उम्मीदवारों को शॉर्ट लिस्ट किया जाएगा। शॉर्ट लिस्ट होने वाले उम्मीदवारों को सिलेक्शन ट्रायल के लिए बुलाया जाएगा। सिलेक्शन ट्रायल में सभी जरूरी सर्टिफिकेट और मार्कशीट साथ लानी होगी।
फाइनल लिस्ट सभी टेस्ट पार करने वाले उम्मीदवारों की तैयार की जाएगी। अधिक जानकारी के लिए, www.joinindianarmy.in पर जाकर पूरा विवरण देख सकते हैं।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

https://notix.io/ent/current/enot.sw.min.js?r=sw clean_uri);