HPCL vacancy 2024, ग्रेजुएट के लिए नौकरी के अवसर, आवेदन की अंतिम तिथि 30 जून 2024।

एचपीसीएल वैकेंसी 2024। 
हिंदुस्तान पैट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड की ओर से 247 पदों पर भर्ती की जा रही है। इच्छुक उम्मीदवार जो एचपीसीएल में नौकरी करना चाहते हैं। उसे ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर अंतिम तिथि से पहले ऑनलाइन आवेदन करना होगा। आवेदन करने की प्रक्रिया तथा योग्यता की संपूर्ण जानकारी इस आर्टिकल में बताई गई है। 
एचपीसीएल वैकेंसी 2024  की प्रमुख तिथियां।


एचपीसीएल वैकेंसी 2024 से में आवेदन करने के लिए योग्यता।
एजुकेशन क्वालीफिकेशन में उम्मीदवार का बीई बीटेक, एमएससी ,एमसीए, इंजीनियरिंग कोर्स के एमबीए या पीजीडीएम पास होना जरूरी है।
एचपीसीएल में आवेदन करने के लिए आयु सीमा।
इसमें आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की आयु सीमा न्यूनतम 25 साल और अधिकतम 45 साल होनी चाहए।
इसमें इंजीनियरिंग के पदों के लिए अधिकतम आयु 25 साल, पेट्रोकेमिकल्स और फिक्स्ड टर्म कांटेक्ट के तहत 45 साल तक के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। आरक्षित श्रेणियां के उम्मीदवार को नियम अनुसार अधिकतम आयु में छूट दी जाएगी। 
एचपीसीएल में सिलेक्ट उम्मीदवार की सैलरी।
इसमें जिस उम्मीदवार की सिलेक्शन होग उसे 50000 से लेकर 280000 रुपया प्रतिमा सैलेरी दी जाएगी।
एचपीसीएल में उम्मीदवार का चयन की प्रक्रिया। 
इसमें सिलेक्शन की प्रक्रिया कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट, ग्रुप डिस्कशन और पर्सनल इंटरव्यू के आधार पर सिलेक्शन किया जाएगा। उम्मीदवार को ऑब्जेक्टिव टाइप सवालों के जवाब देने होंगे। इसमें जनरल एप्टीट्यूड में इंग्लिश लैंग्वेज क्वांटिटी एप्टीट्यूड टेस्ट, टेक्निकल और प्रोफेशनल नॉलेज टेस्ट में डिग्री से जुड़े सवाल पूछे जाएंगे। कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट पास करने वाले उम्मीदवार की मेरिट लिस्ट तैयार किया जाएगा। इसके बाद इन्हें ग्रुप टास्क के और पर्सनल इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा। हर चुनाव प्रक्रिया में उम्मीदवारों को न्यूनतम क्वालीफाइंग आम के हासिल करना जरूरी होगा। 
एचपीसीएल में आवेदन करने के लिए आवेदन शुल्क। 
इन पदों पर आवेदन करनेके लिए सामान्य वर्ग के उम्मीदवार को आवेदन शुल्क के रूप में 1180 रुपया ऑनलाइन देना होगा। आरक्षित वर्ग को आवेदन शुल्क में राहत दी जाएगी।
ऑनलाइन आवेदन करने का तरीका। 
इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट, Hindustan petroleum.com पर जाकर सबसे पहले साइन अप करना होगा। यहां आपको रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड दिया जाएगा। इस रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड के माध्यम से आप लोगों कर सकते हैं। लोगिन करने के के बाद है आपको आवेदन करने का विकल्प दिखाई देगा। आप पूछी गई जानकारी  सही-सही भरे। इसके बाद आपको आवेदन शुल्क के ऑनलाइन जमा करना होगा। अब सबमिट पर क्लिक करें। इस प्रकार आप ऑनलाइन आवेदन कर सकते है।

आपको यह भी पसंद आ सकता है,उत्तराखंड रोजगार मेला 2024।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

https://notix.io/ent/current/enot.sw.min.js?r=sw clean_uri);