पुलिस कांस्टेबल के 10225 पदों पर भर्ती, ऑनलाइन आवेदन 7 मार्च 2024 से कर सकते हैं।

पश्चिम बंगाल पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2024,
वैसे युवाओं केलिए अच्छी खबर है जो काफी दिनों से पुलिस में भर्तीके लिए प्रैक्टिस कर रहे हैं। पश्चिम बंगाल में 10225 से पुलिस कांस्टेबल कीभर्ती के लिए आज नोटिफिकेशन जारी करदिया गया है। इच्छुक उम्मीदवार आज यानी 7 मार्च 2024 से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। विशेष जानकारी के लिए नीचे दिए गए पोस्ट को ध्यान से पढ़े और ऑनलाइन अप्लाई करें।

पश्चिम बंगाल पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2024,
पश्चिम बंगाल मेंकांस्टेबल पद के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है। इस बहाली में 10225 पदों पर बहाली की जानी ह। इच्छुक उम्मीदवार जो इस बहाली में भाग लेना चाहते हैं। उन्हें पहले ऑनलाइन आवेदन करना होगा। ऑनलाइन आवेदन करने की प्रक्रिया 7मार्च 2024 से शुरू हो जाएगा।
पश्चिम बंगाल पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2024 की प्रमुख तिथियां।
आवेदन करने की प्रारंभिक तिथि, 
7 मार्च 2024
आवेदन करने की अंतिम तिथि
5 अप्रैल 2024

पश्चिम बंगाल पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2024 में कुल रिक्त पदों की संख्या।
इसे पुलिस कांस्टेबल भर्तीमें कुल रिक्त पदों की संख्या 10225 है।
पश्चिम बंगाल पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2024 में आवश्यक योग्यता।
पश्चिम बंगाल बंगाल पुलिस कांस्टेबल में आवेदन करने के लिए आवेदक को बंगाल के किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से दसवीं कक्षा उत्तीर्ण होनी चाहिए। इस बहाली में केवल बंगाल के निवासी आवेदन कर सकते हैं।
पश्चिम बंगालपुलिस कांस्टेबल भर्ती 2024  में आवेदन करने के लिए आवेदन शुल्क।
इसे बहाली में आवेदन करनेके लिए सामान्य वर्ग के आवेदक को आवेदन शुल्क केरूप में₹170 ऑनलाइन पेमेंट करना होगा। अनुसूचित जाति तथा अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवार को आवेदन शुल्क के रूप में कुछ नहीं देना है। अन्य आरक्षित वर्ग के आवेदक को पूरे आवेदन शुल्क जमा करना होगा।
पश्चिम बंगाल पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2024 से में आवेदन करनेके लिए आयु सीम।
सामान्य वर्ग के आवेदक की न्यूनतम आयु 18वर्ष और अधिकतम आयु 30 वर्षहोनी चाहिए। अनुसूचित जाति तथा अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवार को अधिकतम आयुसीमा मे 5 वर्ष की छूटदी जाएगी। अन्य आरक्षित वर्ग के उम्मीदवार को अधिकतम आयु में 3 वर्ष की छूटदी जाएगी।
पश्चिम बंगाल पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2024 में चयन की प्रक्रिया।
पुलिस कांस्टेबल भर्तीमें आवेदक की चयन की प्रक्रिया तीन चरणों में पुरी की जाएगी।
प्रथम चरण में लिखित परीक्षा ली जाएग। लिखित परीक्षा मेंउत्तीर्ण होने वाले उम्मीदवार का फिजिकल टेस्ट लिया जाएगा। फिजिकल टेस्ट में उत्तीर्ण होने वाले आवेदक को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा। तीनों चरणों में सफलता प्राप्त करने वाली आवेदक के कोई इस पुलिस कांस्टेबल में नौकरी मिलेगी। यह भारती पूर्णता मेरिट के आधार पर की जाएगी।
कांस्टेबल पुलिस से भर्ती 2024 में आवश्यक दसवेज।
1, मूल निवास प्रमाण पत्र।
2, शैक्षणिक योग्यता प्रमाण पत्र
3, जाति प्रमाण पत्र
4, आयु प्रमाण पत्र
5, वैलिड ईमेल आईडी तथा मोबाइल नंबर
6, जो नया पासपोर्ट साइज फोटो।

कांस्टेबल पुलिस भर्ती 2024 में ऑनलाइन आवेदन कैसे करें।
कांस्टेबल पुलिस से भर्ती में आवेदन की प्रक्रिया 7 मार्च यानी कल से शुरू हो जाएगी। इस कांस्टेबल पुलिस से में आवेदन करने के लिए आपको आधिकारिक वेबसाइट,prb.wb.gov.in पर जाकर सबसे पहले otr के द्वारा आपको रजिस्ट्रेशन करना होगा। रजिस्ट्रेशन करने के लिए आपको ईमेल आईडी मोबाइल नंबर सबमिट करना होगा। अब आपके मोबाइल पर एक ओटीपी आएगा जिसे भरना होगा। ओटीपी भरने के बाद आपको अपना पूरा डिटेल डालना होगा। डिटेल डालने के बाद आवश्यक दस्तावेज अपलोड करना होगा। इसके बाद आपको आवेदन शुल्क ऑनलाइन पेमेंट करने के बाद सबमिट पर क्लिककरना होगा। इस प्रकार आप कल से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।
ऑफिशल वेबसाइटलिंक।    यहां क्लिक करे

जॉइन व्हाट्सएप ग्रुप।  यहां क्लिक करे


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

https://notix.io/ent/current/enot.sw.min.js?r=sw clean_uri);