RPSC, सीनियर टीचर के लिए लिखित एग्जाम से होगा चुनाव, आवेदन करने की अंतिम तिथि 6 मार्च 2024।

राजस्थान सीनियर टीचर भर्ती 2024,
राजस्थान पब्लिक सर्विस कमीशन द्वारा सीनियर टीचर ग्रेड 2 के पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया चल रही है। इच्छुक आवेदक जो सीनियर टीचर राजस्थान में आवेदन करना चाहते हैं। वह ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की तिथि नजदीक आ गई है यानी कल आवेदन करने की तिथि समाप्त हो रही है। अगर आप राजस्थान पब्लिक सर्विस कमिशन के सीनियर टीचर के पद पर आवेदन करना चाहते हैं, तो अति शीघ्रआवेदन कर लें  वरना तिथि समाप्तहो जाएगी।

सीनियर टीचर भर्ती 2024,
राजस्थान पब्लिक सर्विस कमीशन द्वारा सीनियर टीचर ग्रेड 2 के पदों पर भारती के लिए आवेदन की प्रक्रिया चल रही है। इच्छुक आवेदक के जो इस पद पर आवेदन करना चाहते हैं ऑनलाइन तुरंत आवेदन कर लें।
राजस्थान सीनियर टीचर भर्ती 2024 में आवेदन करने की अंतिमतिथि।
राजस्थान सीनियर टीचर भर्ती 2024 से में आवेदन करने की अंतिम तिथि6 2024 है। इच्छुक उम्मीदवार जो सीनियर टीचर के पद पर आवेदन करना चाहते हैं, वह अंतिमतिथि से पहले तुरंत ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।
राजस्थान सीनियर टीचर भर्ती 2024 मेंआवेदन करने के लिए आयु सीमा।
सीनियर टीचर क पद पर आवेदन करनेके लिए सामान्य वर्ग के अभ्यर्थी का न्यूनतम आयु 18 वर्ष तथा अधिकतम आयु 40 वर्ष से होनी चाहिए। अनुसूचित जाति तथा अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवार को अधिकतम आयु सीमा में सरकारी नियम अनुसार छूट दीजाएगी।
सीनियर टीचर को इन विषयों पर रखा जाएगा।
1, संस्कृत विषय
2, हिंदी विषय
3, इंग्लिश विषय
4, सामाजिक विज्ञान
5, मैथमेटिक्स और साइंस विषय में अध्यापकों का चुनाव किया जाएगा।
सीनियर टीचर भर्ती 2024 मैं परीक्षा की तिथि।
अभ्यर्थी को उनके ईमेल आईडी के माध्यम से परीक्षा के 7 दिन पहले सूचित किया जाएगा।

नियर टीचर भर्ती2024 मैं आवश्यक योग्यता।
सीनियर टीचर के पद पर आवेदन करने के लिए आवेदक के पास से संबंधित विषय में ग्रैजुएट डिप्लोमाके साथ B.Ed या डीएलएड की डिग्री होनी चाहिए। वहीं आवेदक के आवेदन कर सकते हैं।
सीनियर टीचर भर्ती 2024 में आवेदन करने के लिए आवेदन शुल्क।
इस पद पर आवेदन करने के लिए सामान्य वर्ग के आवेदक को आवेदन शुल्क के रूपमें₹600 की फीस आधा करनी होगी वह अभी ऑनलाइन। अनुसूचित जाति तथा अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवार को आवेदन शुल्क के रूप में ₹400 की फीस निर्धारितकी गई है।
सीनियर टीचर भर्ती2024 मैं रिक्त पदों की संख्या।
सीनियर टीचर भर्ती2024 ऊपर लिखित विषयों के कल योग्य 347 से पदों पर भर्ती की जाएगी।
सीनियर टीचर भर्ती 2024 में चयन की प्रक्रिया।
सीनियर टीचर के लिए लिखित एग्जामसे से चुनाव किया जाएगा। संबंधित विषयों के टीचर की लिखित परीक्षा लीजाएगी। लिखित परीक्षा के आधार पर मेरिट लिस्ट तैयार किया जाएगा तथा उसी के हिसाब से भारतीकी जाएगी।
सीनियर टीचर भर्ती 2024 में ऑनलाइन आवेदन कैसे करें।
सीनियर टीचर भर्ती 2024 में ऑनलाइन आवेदन करने के लिए आवेदक को राजस्थान पब्लिक सर्विस कमीशन के आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। RPSC.rajsthan.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। या नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक कर आप सीधे आधिकारिक वेबसाइट परपहुंच जाएंगे। आधिकारिक वेबसाइट पर पहुंचने केबाद आपको ऑनलाइन आवेदन परक्लिक करना होगा। इसके बाद आपके सामने एक आवेदन पत्र ओपनहोगा। इस आवेदन पत्र मेंसही-सही डिटेल भरना होगा। अब आपको आवश्यक दस्तावेज अपलोड करने के बाद आवेदन शुल्क के ऑनलाइन पेमेंट करना होगा। आवेदन शुल्क पेमेंट करने के बाद आप सबमिट पर क्लिक कर सकते हैं।
सीनियर टीचर भर्ती 2024 में आवश्यक दस्तावेज।
1, शैक्षणिक योग्यता प्रमाणपत्र
2, B.Ed या डीएलएड का प्रमाण पत्र
3, आयु प्रमाणपत्र
4, जाति प्रमाण पत्र
5, दो नया पासपोर्टसाइज फोटो।
6, वैलिड ईमेल आईडी और मोबाइल नंबर
7, स्कैन किया हुआ हस्ताक्षर

ऑफिशल वेबसाइटलिंक।   यहां क्लिक करें

जॉइन व्हाट्सएप ग्रुप।   यहां क्लिक करें

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

https://notix.io/ent/current/enot.sw.min.js?r=sw clean_uri);