एचपीएससी वेटरनरी सर्जन के पदों पर भर्ती ,2023 में शैक्षिक योग्यता वाले भी कर सकते हैं अप्लाई।

एचपीएससी वेटरनरी सर्जरी भर्ती2024,
हरियाणा पब्लिक सर्विसकमीशन (hpsc) द्वारा वेटरनरी सर्जन के पदों पर भारती के लिए आवेदन प्रक्रिया फिर सेशुरू की गई। इच्छुक आवेदक के जो वेटरनरी सर्जन के पद पर आवेदन करना चाहते हैं। वह ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की पूरी प्रक्रिया तथा योग्यता की विस्तृत जानकारी नीचे बताई गई है। अगर आप भी वेटरनरी सर्जन के पद पर आवेदन करना चाहते हैं। तो इस पोस्ट को अंत तक जरूर पढ़ें।
कमीशन द्वारा2021 इन पश्तो के आवेदन की प्रक्रिया को रद्द कर दी गई थी।
कमीशन द्वारा2021 में इन पश्तो के लिए आवेदन की शुरुआत की थी। जनवरी 2023 में इन पोस्टों के लिए लिया गया रिक्वायरमेंट टेस्ट भी नवंबर 2023 में रद्द कर दिया गया था। अब कमीशन द्वारा पोस्टों की संख्या में बढ़ोतरी के साथ ही 2023में जिन उम्मीदवारों ने अपनी डिग्री हासिल कर ली है उन्हें भी अप्लाई करने के लिए मौका दिया है। 2023 में जिन उम्मीदवारों ने डिग्री हासिल कर ली थी उनके लिए खुशखबरी की बात है। हरियाणा पब्लिक सर्विस कमिशन उन्हें फिर एक बार आवेदन करने का मौका दिया है।
एचपीएससी वेटरनरी सर्जन के पदों पर भर्ती करने की अंतिम तिथि।
हरियाणा पब्लिक सर्विस कमिशन ने वेटरनरी सर्जन के पदों पर आवेदन करने की अंतिम तिथि साथ मार्च 2024 रखी है। इच्छुक उम्मीदवार अंतिम तिथि से पहले ऑनलाइन बोर्ड में आवेदन कर सकते हैं।
एचपीएससी वेटरनरी सर्जन के पदों पर आवेदन करने के लिए आयु सीमा।
एचपीएससी वेटरनरी सर्जन के पदों पर आवेदन करने के लिए सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों की अधिकतम आयु सीमा 42 वर्ष रखी गई है। अनुसूचित जाति तथा अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवारों को सरकारी नियम अनुसार अधिकतम आयु में छूट दी जाएगी। विशेष जानकारी के लिएएक बार नोटिफिकेशन जरूरचेक कर ले। हालांकि अधिकतम उम्र सीमा 1 जुलाई 2023 तक ही मान्य होगी। रिजर्व श्रेणी के तहत अप्लाई करने वाले उम्मीदवारों को 2023 और 24 में जारी सर्टिफिकेट के आधार पर ही नियमों में राहत मिल सकेगी। जबकिअन्य 2022 के नियम के मुताबिक के होगी।
एचपीएससी बैटरी सजन के पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की परीक्षा की तिथि।
हरियाणा पब्लिक सर्विस कमीशन न
 
एचपीएससी वेटरनरी सर्जन के कुल रिक्त पदों की संख्या।
एचपीएससी वेटरनरी सर्जन के कुल रिक्त पदों कीसंख्या 383 है।
एचपीएससी वेटरनरी सर्जन की परीक्षा की तिथि।
कमीशन द्वारा सब्जेक्ट नॉलेज टेस्ट 7 अप्रैल को लिया जाएगा। इसके साथ ही पहले जिन उम्मीदवारों ने एप्लीकेशन फॉर्म हार्ड कॉपी के साथ जमा करवाया था या ऑनलाइन फॉर्ममें श्रेणी गलत भरी थी उन्हें भी नए आवेदन भरने के लिए कहा गया है।
एचपीएससी वेटरनरी सर्जन के पदों पर आवेदन करने के लिए शैक्षणिक योग्यता।
एचपीएससी वेटरनरी सर्जन के पदों पर आवेदन करने के लिए आवेदक के पास से बैचलर ऑफ वेटरनरी साइंस और एनिमल हसबेंडरी की डिग्री होनी चाहिए। हिंदी की सही जानकारी और वेटरिनरी काउंसिल आफ इंडिया में वेटरनरी प्रैक्टिशनर के तौर पर रजिस्टर होना जरूरी है।
एचपीएससी वेटरनरी सर्जन के पदों पर चयन की प्रक्रिया।
एचपीएससी वेटरनरी सर्जन के पदों पर चयन की प्रक्रिया लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। इस भर्ती में चयन मेरिट के आधार पर की जाएगी।
एचपीएससी वेटरनरी सर्जन के पदों पर ऑनलाइन आवेदन कैसे करें।
एचपीएससी वेटरनरी सर्जन के पदों पर आवेदन करने के लिए आवेदक को आधिकारिक वेबसाइट, https/hpsc.gov.in पर जाकर अंतिम तिथि से पहले ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए ऑफिशल वेबसाइट का लिंक नीचे दिया गया है इस लिंक से आप ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इस लिंक पर जैसे क्लिककरेंगे आप ऑफिशल वेबसाइट पर पहुंच जाएंगे। आपको ऑनलाइन आवेदन पर क्लिक करनाहोगा। क्लिक करने के बाद आपके सामने एक आवेदन पत्र ओपन होगा। इस आवेदन पत्र में सही-सही डिटेल भरना होगा। ध्यान रहे कोई भी गलती ना हो नहीं तो आपका आवेदन रद्द कर दिया जाएगा।
एचपीएससी वेटरनरी सर्जन के पदों पर आवेदन करने के लिए आवश्यक दस्तावेज।
1, शैक्षणिक योग्यता प्रमाण पत्र
2, वेटरनरी कौंसिल ऑफ़ इंडिया से प्रैक्टिशनर के रजिस्टर्ड दस्तावेज।
3, आयु प्रमाण पत्र
4, मूल निवासप्रमाण पत्र
5, जाति प्रमाण पत्र
6, दो नया पासपोर्ट साइज फोटो
7, स्कैन किया हुआ हस्ताक्षर।
8, वैलिड ईमेल आईडी तथा मोबाइल नंबर।
ऑफिशल वेबसाइटलिंक।  यहां क्लिक करे

जॉइन व्हाट्सएप ग्रुप। यहां क्लिक करें
जॉइन टेलीग्राम।  यहां क्लिक करें

आपको यह भी पसंद आ सकता है,PSSSB requirement 2024, अभी ऑनलाइन आवेदन करें।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

https://notix.io/ent/current/enot.sw.min.js?r=sw clean_uri);