सुप्रीम कोर्ट में वकीलों की भर्ती शुरू, ऑनलाइन आवेदन करने की तिथि 15 फरवरी 2024।

सुप्रीम कोर्ट में वकीलों की भर्ती।
वकालत की डिग्री प्राप्त करने वाले युवाओं के लिए खुशखबरी है। सुप्रीम कोर्ट ने 90 वकीलों के पद के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। या भर्ती संविदा के आधार पर की जाएगी। इच्छुक उम्मीदवार जो सुप्रीम कोर्ट में लाख कलर के काम एसोसिएट के पद पर काम करने के इच्छुक हैं वह ऑनलाइन मोड में आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की पूरी प्रक्रिया तथा विस्तृत जानकारी नीचे पोस्ट में बताई गई है।

सुप्रीम कोर्ट में वकील की भर्ती।
सुप्रीम कोर्ट ऑफ़ इंडिया ने लाख कलर के काम रिसर्च एसोसिएट के 90 रिक्त पदों पर भारती के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किया है। इन पदों के लिए इच्छुक उम्मीदवार 15 फरवरी 2024 तक के ऑनलाइन मोड में आवेदन कर सकते हैं। इच्छुक उम्मीदवार अंतिम तिथि से पहले ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

सुप्रीम कोर्ट ऑफ़ इंडिया में आवेदन करने के लिए शैक्षणिक योग्यता।
सुप्रीम कोर्ट ऑफ़ इंडिया में आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से लॉ की डिग्री हासिल की हो। विस्तृत जानकारी के लिए नोटिफिकेशन जरूर देखें।

सुप्रीम कोर्ट ऑफ़ इंडिया में आवेदन करने के लिए आयु सीमा।
सुप्रीम कोर्ट में आवेदन करने के लिए सामान्य जाति वर्ग के उम्मीदवारों की आयु 20 से 32 से साल के बीच होनी चाहिए। जबकि अनुसूचित जाति तथा अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवारों को सरकारी नियमन अनुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी।
सुप्रीम कोर्ट ऑफ़ इंडिया में चयनित उम्मीदवार की सैलरी।
सुप्रीम कोर्ट ऑफ़ इंडिया में चयनित उम्मीदवार की सैलरी ₹80000 प्रति महीना वेतन के रूप में दिया जाएगा। यह भर्ती संविदा के आधार पर की जाएगी।
सुप्रीम कोर्ट ऑफ़ इंडिया में आवेदक की चयन की प्रक्रिया।
सुप्रीम कोर्ट में वकीलों के पद पर चयन की प्रक्रिया लिखित परीक्षा तथा इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। लिखित परीक्षा में 100 क्वेश्चन दिए जाएंगे जिसमें समय ढाई घंटे की होगी।
सुप्रीम कोर्ट ऑफ़ इंडिया में ऑनलाइन आवेदन कैसे करें।
सुप्रीम कोर्ट ऑफ़ इंडिया में आवेदक के ऑनलाइन आवेदन करने के लिए ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन मोड में आवेदन कर सकते हैं। या नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक कर आप सीधे ऑफिशल वेबसाइट पर पहुंच जाएंग। ऑफिशल वेबसाइट पर जाने के बाद आपको ऑनलाइन आवेदन करने का विकल्प दिखाई देगा। इस विकल्प पर क्लिक करने के बाद आपके सामने एक आवेदन पत्र ओपन होगा। इस आवेदन पत्र को सही से भरकर आवश्यक दस्तावेज स्कैन कर अपलोड करने के बाद आपको सबमिट पर क्लिक करना होगा।
सुप्रीम कोर्ट ऑफ़ इंडिया में आवेदन करने की अंतिम तिथि।
सुप्रीम कोर्ट ऑफ़ इंडिया में आवेदन करने की अंतिम तिथि 15 फरवरी 2024 है। इच्छुक उम्मीदवार अंतिम तिथि से पहले बताए गए तरीका से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।
सुप्रीम कोर्ट ऑफ़ इंडिया में आवेदन करने के लिए आवश्यक।
सुप्रीम कोर्ट ऑफ़ इंडिया में आवेदन करने के लिए आवेदक के पास है यह दस्तावेज़ होना चाहिए।
1, शैक्षणिक योग्यता प्रमाण पत्र।
2, आयु प्रमाण पत्र
3, जाति प्रमाण पत्र।
4, अनुभव प्रमाण पत्र।
5, दो नया पासपोर्ट साइज फोटो तथा मोबाइल नंबर।
6, ईमेल आईडी।
सुप्रीम कोर्ट ऑफ़ इंडिया में रिक्त पदों का नाम।
लॉ कलर के कॉम रिसर्च एसोसिएट।
सुप्रीम कोर्ट भर्ती में कुल रिक्त पदों की संख्या।
सुप्रीम कोर्ट में वकीलों की कुल रिक्त पदों की संख्या 90 है।

ऑफिशल वेबसाइट लिंक।    यहां क्लिक करे


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

https://notix.io/ent/current/enot.sw.min.js?r=sw clean_uri);