RMSSB requirement 2024, राजस्थान पशु परिचारक के 5934 से पदों पर सीधी भर्ती, योग्यता मैट्रिक पास।

राजस्थान पशु परिचारक भर्ती 2024।
राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने एनिमल अटेंडेंट के 5934 रिक्त पदों के लिए आवेदन मांगे हैं। इच्छुक उम्मीदवार जो पशु परिचारक के पद पर नौकरी करने के इच्छुक हैं वह 17 फरवरी 2024 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की पूरी प्रक्रिया तथा योग्यता की संपूर्ण जानकारी इस पोस्ट के अंत में बताई गई है। इच्छुक उम्मीदवार जो एनिमल अटेंडेंट के पद पर आवेदन करना चाहते हैं वह इस पोस्ट को ध्यान से पढ़ें और ऑनलाइन आवेदन करें।

राजस्थान एनिमल अटेंडेंट भर्ती 2024।
राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने एनिमल अटेंडेंट के 5934 रिक्त पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इच्छुक उम्मीदवार जो पशु विभाग में नौकरी करना चाहते हैं वह 17 फरवरी 2024 से तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

पशु परिचारक के पद पर आवेदन करने के लिए आवश्यक योग्यता।
पशु परिचारक के पद पर आवेदन करने के लिए आवेदक को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से दसवीं के साथ-साथ पशुधन 1 वर्ष का प्रशिक्षण प्रमाण पत्र शामिल किया गया है। विस्तृत जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जरुर विजिट करें।

राजस्थान पशु परिचारक के पद पर आवेदन करने के लिए आयु सीमा।
इस पद पर आवेदन करने के लिए सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों की आयु 18 से 40 साल के बीच होनी चाहिए जबकि अनुसूचित जाति तथा अनुसूचित्य जनजाति के उम्मीदवारों को सरकारी नियम अनुसार अधिकतम आयु में छूट दी जाएगी।
राजस्थान पशु परिचारक पद पर चयनित उम्मीदवार की सैलरी।
इन पदों के लिए चयनित उम्मीदवारों को 20000 ₹200 प्रति महीना वेतन दिया जाएगा।

राजस्थान पशु परिचारक के पद पर आवेदन करने के लिए आवेदन शुल्क।
इन पद पर आवेदन करने के लिए सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों को शुल्क के रूप में ₹600 ऑनलाइन जमा करना होगा जबकि अनुसूचित जाति और अनुसूचित्य जनजाति के उम्मीदवारों को सरकारी नियम अनुसार आवेदन शुल्क में छूट दी जाएगी।
राजस्थान पशु परिचारक के पद पर आवेदक की चयन की प्रक्रिया।
इन पदों पर चयन की प्रक्रिया के लिए योगी उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा तथा इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा।
राजस्थान पशु परिचारक के पद पर ऑनलाइन आवेदन कैसे करें।
राजस्थान पशु परिचारक के पद पर आवेदन करने के लिए इच्छुक उम्मीदवार को ऑफिशल वेबसाइट राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड के आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं या नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक कर आप सीधे आधिकारिक वेबसाइट पर पहुंच सकते हैं। आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के बाद आपको पशु परिचारक के के पद पर ऑनलाइन आवेदन करने का विकल्प दिखाई देगा। इस विकल्प पर क्लिक करने के बाद आपके सामने एक आवेदन पत्र ओपन होगा। इस आवेदन पत्र को सही-सही भरने के बाद आपको आवेदन शूल के ऑनलाइन डेबिट कार्ड या क्रेडिट कार्ड या यूपीआई के माध्यम से करना होगा। इसके बाद आपको आवश्यक दस्तावेज स्कैन कर अपलोड करने के बाद सबमिट पर क्लिक करना होगा।
राजस्थान पशु परिचारक के पद पर आवेदन करने के लिए आवश्यक दस्तावेज।
इस पद पर आवेदन करने के लिए आवेदक के पास निम्नलिखित दस्तावेज होनी चाहिए।
1, मैट्रिक पास का सर्टिफिकेट
2, पशुधन 1 वर्ष का प्रशिक्षण प्रमाण पत्र
3, मूल निवास प्रमाण पत्र
4, जाति प्रमाण पत्र
5, आयु प्रमाण पत्र
6, मोबाइल नंबर तथा दो नया पासपोर्ट साइज फोटो।

ऑफिशल वेबसाइट लिंक।     यहां क्लिक करे



एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

https://notix.io/ent/current/enot.sw.min.js?r=sw clean_uri);