जेबीटी प्राइमरी शिक्षक की बंपर बहाली, अंतिम तिथि 19 फरवरी 2024, ऑनलाइन आवेदन करें।

प्राइमरी शिक्षक बहाली 2024,
वैसे बेरोजगार युवक जो शिक्षक बनने की सपना देख रहे हैं उनका सपना आप साकार होने वाला है। क्योंकि शिक्षा विभाग ने प्राइमरी शिक्षक के पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। वैसे बेरोजगार युवक के जो शिक्षक पद के लिए योग्यता रखते हैं उनके लिए यह एक सुनहरा मौका है। प्राइमरी शिक्षक की पद पर आवेदन करने की पूरी प्रक्रिया तथा योग्यता की पूरी जानकारी के लिए आपको यह पोस्ट पूरा पढ़ना पड़ेगा। एक पोस्ट में प्राइमरी शिक्षक बहाली 2024 की पूरी जानकारी दी गई है।
जेबीटी प्राइमरी शिक्षक बहाली 2024।
दोस्तों वैसे बेरोजगार युवक जो शिक्षक बनने की सपना देख रहे हैं उनके लिए अब सपना नहीं बल्कि सच होने वाला है। चंडीगढ़ की शिक्षा विभाग ने प्राइमरी शिक्षक की बहाली के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इस नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन करने की अंतिम तिथि 19 फरवरी 2024 है। अगर आप ऑनलाइन आवेदन करना चाहते हैं तो इस पोस्ट को नीचे तक ध्यान से पढ़ें।
जेबीटी प्राइमरी शिक्षक बहाली 2024 आवेदन करने की अंतिम तिथि।
चंडीगढ़ शिक्षा विभाग ने जप्त प्राइमरी शिक्षा बहाली के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 19 फरवरी 2024 रखी है। अगर आप जेबीटी प्राइमरी शिक्षक बहाली में ऑनलाइन आवेदन करना चाहते हैं तो अंतिम तिथि से पहले संपूर्ण दस्तावेज के साथ है आवेदन कर सकते हैं।

जेबीटी प्राइमरी शिक्षक बहाली 2024 में आवेदन करने के लिए योग्यता।
जेबीटी प्राइमरी शिक्षक के बहाली 2024 में आवेदन करने के लिए आवेदक को किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से स्नातक के साथ-साथ है B.Ed की डिग्री हासिल होनी चाहिए।
जेबीटी प्राइमरी शिक्षक बहाली 2024 में आवेदन करने के लिए आयु सीमा।
प्राइमरी शिक्षक के बहाली में आवेदन करने के लिए सामान्य वर्ग जाति के लिए 18 से 40 वर्ष के बी छोड़नी चाहिए। जबकि अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के आवेदक को सरकारी नियम अनुसार अधिकतम आयु में छूट दी जाएगी।
विभाग का नाम,    चंडीगढ़ एजुकेशन विभाग

जेबीटी प्राइमरी शिक्षक बहाली में आवेदन करने के लिए आवेदन शुल्क।
आवेदक को तीन पदों के लिए किसी प्रकार की कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा। यानी आपको आवेदन करने के लिए कोई रकम आधा नहीं करनी होगी। फ्री में आवेदन कर सकते हैं।
जेबीटी प्राइमरी शिक्षक बहाली 2024 में चयनित उम्मीदवार की सैलरी।
प्राइमरी शिक्षक के बहाली 2024 में चयनित उम्मीदवार की सैलरी 9300 से 34800 प्रति महीना के हिसाब से वेतन दिया जाएगा।
जेबीटी प्राइमरी शिक्षक बहाली 2024 में चयन की प्रक्रिया।
योग्य उम्मीदवारों की चयन लिखित परीक्षा तथा इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। विशेष जानकारी के लिए नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं। आवेदन करने के पहले एक बार नोटिफिकेशन जरूर अच्छी तरीका से पढ़ने ले।

जेबीटी प्राइमरी शिक्षक के बहाली 2024 में आवश्यक दस्तावेज।
प्राइमरी शिक्षक बहाली में आवेदक को निम्नलिखित दस्तावेज की जरूरत होगी।
शैक्षणिक योग्यता प्रमाण पत्र
B.Ed की सर्टिफिकेट
आयु प्रमाण पत्र
जाति प्रमाण पत्र
मूल निवास प्रमाण पत्र
आधार कार्ड तथा दो पासपोर्ट साइज नया फोटो।
जेबीटी प्राइमरी शिक्षक के बहाली 2024 में ऑनलाइन आवेदन कैसे करें।
इन पदों पर काम करने के इच्छुक उम्मीदवार ऑफिशल वेबसाइट,www.chdeducation.gov.in पर विकसित कर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं या नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक कर के आधिकारिक वेबसाइट पर पहुंच जाएंग। आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के बाद आपके सामने होम पेज पर जेबीटी प्राइमरी शिक्षक बहाली ऑनलाइन आवेदन का विकल्प दिखाई देगा। इस विकल्प पर क्लिक करने के बाद आपके सामने एक आवेदन पत्र ओपन होगा। इस आवेदन पत्र को सही-सही भरने के बाद आवश्यक दस्तावेज स्कैन कर अपलोड करने के बाद सबमिट पर क्लिक करना होगा। इस प्रकार आप ऑनलाइन आवेदन करने की प्रक्रिया को पूरा कर सकते हैं।

ऑफिशल वेबसाइट लिंक।    यहां क्लिक करे

जॉइन व्हाट्सएप ग्रुप।     यहां क्लिक करे
जॉइन टेलीग्राम ग्रुप। यहां क्लिक करे



एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

https://notix.io/ent/current/enot.sw.min.js?r=sw clean_uri);