Indian Navy requirement 2024, भारतीय नौसेना में कई पदों पर निकली भर्ती, योग्यता 12वीं पास।

इंडियन नेवी भर्ती 2024,
वैसे नवयुवक जो भारतीय नेवी में भारती के लिए काफी दिनों से प्रैक्टिस कर रहे हैं उनके लिए खुशखबरी है। इंडियन नेवी में कई पदों पर भर्ती निकली है। आवेदक  जल्दी से जल्दी ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इंडियन नेवी में एग्जीक्यूटिव और टेक्निकल ब्रांच में पद खाली है। अगर आप एग्जीक्यूटिव या टेक्निकल ब्रांच में नौकरी करने के इच्छुक हैं तो ऑनलाइन आवेदन इस प्रकार कर सकते हैं।

इंडियन नेवी भर्ती 2024।
भारतीय नौसेना में नौकरी करने का सुनहरा अवसर, अगर आप भारतीय नौसेना में नौकरी करने के लिए काफी दिनों से कोशिश कर रहे हैं या प्रैक्टिस कर रहे हैं तो आपके लिए यह अवसर सबसे अच्छा है। क्योंकि भारतीय नौसेना में टेक्निकल और एग्जीक्यूटिव में  पद खाली हैं। इच्छुक उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन कर सकता है।

भारतीय नौसेना में आवेदन करने के लिए अंतिम तिथि।
भारतीय नौसेना में आवेदन करने की अंतिम तिथि 20 जनवरी 2024 है। इच्छुक उम्मीदवार अंतिम तिथि से पहले ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।
भारतीय नौसेना में रिक्त पदों की संख्या।
भारतीय नौसेना में टेक्निकल और एग्जीक्यूटिव मिलाकर कुल 35 पद खाली है।

भारतीय नौसेना में आवेदन करने के लिए आयु सीमा।
इंडियन नेवी में आवेदन करने के लिए आवेदक का उम्र 18 वर्ष से 27 वर्ष के बीच होनी चाहिए।
भारतीय नौसेना में रिक्त पदों का नाम।
1, टेक्निकल ब्रांच में पद खाली।
2, एग्जीक्यूटिव के पद खाली।
टेक्निकल ग्रेड,     टेक्निकल ग्रेड में आवेदन करने के लिए आवेदक को साइंस विषय से 12वीं कक्षा उतार में होने के साथ-साथ है टेक्निकल ग्रेड में डिप्लोमा होना जरूरी है।
एग्जीक्यूटिव के पद पर,   एग्जीक्यूटिव के पद पर आवेदन करने के लिए आवेदक के को स्नातक के की डिग्री साइंस माध्यम से होनी चाहिए।
भारतीय नौसेना में आवेदन करने के लिए आवश्यक दस्तावेज।
भारतीय नौसेना में आवेदन करने के लिए आवेदक के पास शैक्षणिक योग्यता प्रमाण पत्र होना चाहिए।
आयु प्रमाण पत्र के लिए दसवीं कक्षा का प्रमाण पत्र होना चाहिए।
ऑनलाइन आवेदन कैसे करें,
ऑनलाइन आवेदन करने के लिए आवेदक को इंडियन नेवी के आधिकारिक वेबसाइट,joinindiannavy.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आप नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक कर सीधे अधिकारी की वेबसाइट पर पहुंच जाएंगे। आधिकारिक वेबसाइट के होम पेज पर आपको आवेदन करने का विकल्प दिखाई देगा। इस विकल्प पर जैसे क्लिक करेंगे तो आपसे राज्य चुनने का ऑप्शन दिखाई देगा। आप जिस राज्य में नौकरी करना चाहते हैं उसे राज्य का नाम सेलेक्ट करें। अब आपको कैप्चा कोड भरना होगा तथा सबमिट पर क्लिक करना होगा। अब आपके सामने एक दूसरा पेज ओपन होगा जहां आपको अपना डिटेल तथा पूरा डिटेल डालना होगा। इसके बाद आपको अपना शैक्षणिक योग्यता प्रमाण पत्र का फोटो कॉपी तथा दो पासपोर्ट साइज फोटो अपलोड करना होगा।
Official website link,    click here

Social media link.
Join WhatsApp group.     यहां क्लिक करें

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

https://notix.io/ent/current/enot.sw.min.js?r=sw clean_uri);