HDFC Bank scholarship 2024, एचडीएफसी बैंक इन विद्यार्थियों को 75000 छात्रवृत्ति के रूप में देगी,इस प्रकार आवेदन करें।

Hdfc बैंक स्कॉलरशिप 2024।
एचडीएफसी बैंक की ओर से मेधावी छात्रों को आर्थिक सहायता प्रदान करने के उद्देश्य से एचडीएफसी बैंक परिवर्तन से प्रोग्राम 23-24 की शुरुआत की गई है। अगर आप भी इस स्कॉलरशिप प्रोग्राम में भाग लेना चाहते हैं तो ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इस छात्रवृत्ति स्कीम में आवेदन करने की तथा योग्यता का पूरा डिटेल नीचे बताई गई है। अगर आप भारत के किसी भी राज्य से हैं तो आप आवेदन कर सकते हैं।

Hdfc बैंक के स्कॉलरशिप स्कीम 2024।
एचडीएफसी बैंक के मेधावी छात्रों को आर्थिक सहायता प्रदान करने के उद्देश्य से एक के एचडीएफसी बैंक परिवर्तन से प्रोग्राम चल रहा है। इस प्रोग्राम के तहत असंकोतर में पढ़ने वाले छात्र भाग ले सकते हैं। भारत के किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से डिग्री हासिल की हो वह विद्यार्थी भी इसे छात्रवृत्ति स्कीम में भाग ले सकता है।
एचडीएफसी बैंक के छात्रवृति स्कीम में कौन भाग ले सकता है।
एचडीएफसी बैंक के में भाग लेने के लिए आवेदक को भारत के किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से एमकॉम मां एमटी के एमबीए करने वाले छात्र स्कॉलरशिप प्रोग्राम में आवेदन के पात्र हैं। इसके अतिरिक्त आवेदक को ने अपनी पिछली परीक्षा में काम से कम 55 फ़ीसदी अंक प्राप्त किए हो।
एचडीएफसी बैंक के छात्रवृत्ति स्कीम में भाग लेने के लिए पारिवारिक आय।
एचडीएफसी बैंक के छात्रवृत्ति योजना में भाग लेने के लिए आवेदकों की पारिवारिक वार्षिक आय 250000 रुपया या उससे कम होना चाहिए।
एचडीएफसी बैंक के छात्रवृत्ति स्कीम में वितरण करने वाली राशि।
एचडीएफसी बैंक स्कॉलरशिप प्रोग्राम के तहत आसनाकोट छात्रों को 35000 रुपया और स्नाकोत्तर में प्रोफेशनल कोर्स करने वाले छात्रों को 75000 तक की आर्थिक सहायता प्रदान की जाएगी।
HDFC Bank scholarship  2024 Last date.
एचडीएफसी बैंक स्कॉलरशिप पर में आवेदन करने की अंतिम तिथि 15 जनवरी 2024 है।
एचडीएफसी बैंक स्कॉलरशिप पे आवेदन करने के लिए आवश्यक दस्तावेज।
एचडीएफसी बैंक स्कॉलरशिप प्रोग्राम में भाग लेने के लिए आवेदक के पास पिछले वर्ष के प्रमाण पत्र, फीस रशीद तथा आय प्रमाण पत्र होना जरूरी है।
एचडीएफसी बैंक स्कॉलरशिप 2024 ऑनलाइन आवेदन।
एचडीएफसी बैंक स्कॉलरशिप प्रोग्राम में भाग लेने के लिए एचडीएफसी बैंक के आधिकारिक वेबसाइट hdfcbank.com पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं तथा नोटिफिकेशन भी चेक कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन करने से पहले एक बार नोटिफिकेशन जरूर देख ले।
ऑफिशल वेबसाइट लिंक,       यहां क्लिक करें

सोशल मीडिया लिंक।
Join WhatsApp group।     यहां क्लिक करें
जॉइन गूगल न्यूज़।       यहां क्लिक करें


कक्षा 1 से कक्षा 12 तक के छात्रों के लिए 18000 रुपए तक की छात्रवृत्ति।
एचडीएफसी बैंक की ओर से मेधावी छात्रों को आर्थिक सहायता प्रदान करने के उद्देश्य से एचडीएफसी बैंक परिवर्तन इसीएसएस प्रोग्राम 2023-24 की शुरुआत की गई है। यह स्कॉलरशिप पर स्कूल में पढ़ने वाले छात्रों के लिए आरंभ की गई है। भारत के किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से कक्षा पहली से 12वीं तक के छात्रों को स्कॉलरशिप प्रोग्राम में आवेदन करने के लिए पत्र है। इसके अतिरिक्त आवेदक को अपनी पिछली परीक्षा में काम से कम 55 फ़ीसदी अंक प्राप्त किए हो। आवेदक की पारिवारिक वार्षिक आय 250000 रुपया से कम होनी चाहिए। स्कॉलरशिप प्रोग्राम में उन छात्रों को प्राथमिकता दी जाएगी जिनकी पारिवारिक आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है।
स्कॉलरशिप प्रोग्राम के अंतर्गत कक्षा पहली से छठी छात्रों को₹15000 और कक्षा सातवीं से 12वीं डिप्लोमा आईटीआई एवं पॉलिटेक्निक के छात्रों को 18000 रुपए तक की आर्थिक सहायता प्रदान की जाएगी। इसके लिए ऊपर बताए गए लिंक पर क्लिक कर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

https://notix.io/ent/current/enot.sw.min.js?r=sw clean_uri);