भर्ती तैनाती और प्रशिक्षण योजना के अंतर्गत बिहार के 2460 युवाओं को मिलेगी नौकरी, योग्यता और सैलरी की बात भी सामने आई।

बिहार सरकार राज्य के बेरोजगार युवाओं को फूड प्रोसेसिंग उद्योग में रोजगार देने की तैयारी कर रही है। इस रोजगार में वैसे नवयुवक भाग ले सकते हैं जो काम से कम इंटरमीडिएट पास हो। फूड प्रोसेसिंग उद्योग में सबसे पहले युवाओं को ट्रेनिंग दी जाएगी तथा ट्रेनिंग के बाद उन्हें नौकरी पर रखा जाएगा। इसकी जानकारी बिहार कौशल विकास मिशन के अपर मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी राजीव रंजन, बिहार कौशल विकास मिशन के मिशन निदेशक सुरेश कुमार सिंह और आद्यार आनंद भवन के स्किल ट्रेंनिंग डिविजन के प्रोजेक्ट हेड एसपी जंबोली कम मौजूद रहे। यह लोग इसे रोजगार के बारे में जानकारी दिया है।

राज्य के 2460 युवाओं को फूड प्रोसेसिंग कंपनी में जॉब मिलेगा। भर्ती तैनाती और प्रशिक्षण योजना के तहत युवाओं की भर्ती करा कर प्रशिक्षण दिया जाएगा। सोमवार को खाद उद्योग में अग्रणी दक्षिण भारतीय की विश्व प्रसिद्ध कंपनी आद्यार आनंद भवन ने बिहार कौशल विकास मिशन के साथ एक समझौता पत्र पर हस्ताक्षर किया। भारती तैनाती और प्रशिक्षण योजना के तहत कोई इंटर पास अभ्यर्थी लाभ उठा सकता है।
इस जॉब में कम से कम ₹15000 का रोजगार मिलेगा। रहने खाने  की व्यवस्था कंपनी द्वारा की जाएगी। 2460 युवाओं को औद्योगिक प्रशिक्षण प्रदान करने और और दायर आनंद भवन आउटलेट्स में 100 फ़ीसदी प्लेसमेंट प्रदान करने के लिए स्क्रू ट्रेन डिप्लीमॉड्यूल के तहत बिहार कौशल विकास मिशन के साथ एक समझौता पर हस्ताक्षर किया है। ए डायर आनंद भवन वेज रेस्टोरेंट व्यवसाय में भी है जिसके पूरे भारत में 158 से अधिक के आउटलेट हैं

भर्ती तैनाती और प्रशिक्षण योजना में कौन भाग ले सकता है।
भारती तैनाती और प्रशिक्षण योजना में कोई भी आवेदक जो बिहार के निवासी हो तथा कम से कम इंटरमीडिएट पास किया हो भाग ले सकता है।
भर्ती तैनाती और प्रशिक्षण योजना में सैलरी कितनी मिलेगी।
इस योजना में भाग लेने वाले आवेदकों की सैलरी कम से कम ₹15000 लगाया जाएगा साथ में रहने खाने की व्यवस्था कंपनी करेगी।

भर्ती तैनाती और प्रशिक्षण योजना में आवेदन कैसे करें।
जो युवा इंटरमीडिएट पैसों वह ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन करने के लिए आवेदक को एनसीएस पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन करना होगा। रजिस्ट्रेशन करने के बाद आप भारती तैनाती और प्रशिक्षण योजना के तहत नौकरी पाने के हकदार हो जाएंगे। रजिस्ट्रेशन करने के लिए आपको नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करना होगा। क्लिक करने के बाद एक आवेदन फॉर्म ओपन होगा जिसे आप सही-सही भटकर तथा शैक्षणिक योग्यता और पासपोर्ट साइज फोटो अपलोड करने के बाद सबमिट पर क्लिक करके रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया को पूरा कर सकते हैं।

आधिकारिक वेबसाइट लिंक।    यहां क्लिक करे



एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

https://notix.io/ent/current/enot.sw.min.js?r=sw clean_uri);