Sansad rojgar Mela, उत्तर प्रदेश के वाराणसी में लगने वाला रोजगार मेला में शामिल होने के लिए ऐसे रजिस्ट्रेशन करें।

Sansad rojgar Mela in Varanasi.    काशी में सांसद रोजगार मेला का आयोजन किया जा रहा है ताकि वहां के बेरोजगार युवाओं को रोजगार मिल सके। यह सांसद रोजगार मेला 12 दिसंबर 2023 को आयोजित किया जाएगा। रोजगार मेला में शामिल होने के लिए सबसे पहले आवेदक को रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया से गुजरना होगा यानी आपको ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करना होगा। तभी आप इसे संसद रोजगार मेला में इंटरव्यू के लिए योग्य होंगे।
सांसद रोजगार मेला यूपी।
पीएम नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में सांसद रोजगार मेला का आयोजन किया जाएगा। यह रोजगार मेला 12 दिसंबर 2023 को वाराणसी के करौंदी में राजकीय आईटीआई कॉलेज में लगेगा। इस रोजगार मेला में इंटरव्यू के मौका पाने के लिए सबसे पहले आपको ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करना होगा।
सांसद रोजगार मेला वाराणसी में देश के ही नहीं बल्कि विदेशी कंपनियां भी आएगी।
सूत्रों के अनुसार यह कहा जा रहा है कि इसे रोजगार मेले में 200 से ज्यादा देसी और विदेशी कंपनियां आने वाली है। इस मेले में सभी तरह के रोजगार मुहैया कराए जाएंगे। आप जिस क्षेत्र में नौकरी करने के इच्छुक हैं उसे क्षेत्र में आपको नौकरी करने का मौका मिलेगा।

रोजगार मेला क्या है/what is a rojgar Mela.
रोजगार मेला एक ऐसा प्लेटफॉर्म है जहां स्थानीय कंपनियों और उम्मीदवार मिलते हैं। इसमें नौकरी देने वाला तथा पानी वालों के बीच मेला आयोजित किया जाता है। यहां आवेदन करने वाले व्यक्ति का सीधे इंटरव्यू देने का मौका प्राप्त होता है। रोजगार मेला विभिन्न क्षेत्रों में नौकरियों के लिए एक साझा मंच प्रदान करता है। यहां नौकरी तलाश ने वालों को नौकरी के अवसर मिलता है और कंपनियों को अच्छे उम्मीदवार के साथ जुड़ने का मौका मिलता है। रोजगार मेला समाज में रोजगार सुधारने का एक-एक महत्वपूर्ण साधन है।
इस प्रकार रजिस्ट्रेशन करें।
दोस्तों रोजगार मेला में आप तब भी भाग ले सकते हैं जब आप पहले आधिकारिक वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन कर रखा हो। इसलिए रोजगार मेला में भाग लेने से पहले आपको रजिस्ट्रेशन करना होगा। रजिस्ट्रेशन करने के लिए आपको आधिकारिक वेबसाइट,sewayojan.up.nic.in पर विजित करना होगा। इस वेबसाइट पर जाने के बाद आपको होम पेज पर रजिस्ट्रेशन करने का ऑप्शन दिखाई देगा। इस ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद आपको नया यूजर का ऑप्शन दिखाई देगा। इस ऑप्शन पर क्लिक करना होगा। अब आपके सामने एक नया पेज ओपन होगा। यहां पर आपको अपना नाम ईमेल आईडी और मोबाइल नंबर तथा आधार नंबर डालकर रजिस्ट्रेशन करना होगा। जब आप सब निकली करने दो आपके सामने एक और भेजो फिर होगा। इस पेज पर आपसे लोगिन करने के लिए कहा जाएगा। अब आपको अपना ईमेल आईडी और पासवर्ड डालकर लॉगिन करना होगा। इस प्रकार आप आधिकारिक वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया को पूरा कर सकते हैं।
आवश्यक लिंक
आधिकारिक वेबसाइट लिंक,।            click here

Join WhatsApp group,.              click here

किसी भी जगह अगर रोजगार मेला लगता है तो आपके ऊपर बताए गए तरीके से रजिस्ट्रेशन करने के बाद ही उसे रोजगार मेला में भाग लेने के लिए जाना होगा।
रजिस्ट्रेशन करने की अंतिम तिथि सुबह 9:00 बजे 13 दिसंबर 2023 है। अगर आपको ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करने में दिक्कत आ रही है तो 9:00 बजे सुबह जाकर वहीं पर आपका रजिस्ट्रेशन हो सकता है। याद रखें अंतिम तिथि 13 दिसंबर 2023 है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

https://notix.io/ent/current/enot.sw.min.js?r=sw clean_uri);