sewayojan portal online registration 2024, इस पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन करने से आपको आपके लायक नौकरी मिलती है।

अगर आप सरकारी नौकरी या प्राइवेट नौकरी के तलाश में इधर-उधर भटक रहे हैं तो आपके लिए यह एक अच्छा मौका है। उत्तर प्रदेश सरकार ने एक पोर्टल लॉन्च किया है जिसका नाम sewayojan portal है। इस पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन करने के लिए आपको उत्तर प्रदेश का निवासी होना चाहिए। उत्तर प्रदेश सरकार ने सेवायोजन पोर्टल लॉन्च किया है जिससे बेरोजगार युवाओं को इस पर रजिस्ट्रेशन करके नौकरी तलाश में मदद मिल सकती है। उत्तर प्रदेश सरकार ने सेवायोजन पोर्टल लंच करके अपने प्रदेश के युवाओं को नौकरी तलाश ने में मदद  करने के लिए किया है। इस पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन करने से आपको अपनी योग्यता के अनुसार नौकरी मिल सकती है।

Sewayojan portal online registration 2024.
उत्तर प्रदेश सरकार ने बेरोजगारी हवाओं को रोजगार देने के लिए राज्य सरकार ने एक होटल लंच किया है जिसका नाम है सेवायोजन पोर्टल, इस पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन करने से युवाओं को उनकी योग्यता के अनुसार सरकारी या प्राइवेट नौकरी मिलने में मदद कर सकती है। आज मैं इस पोस्ट में सेवायोजन पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन करने की पूरी प्रक्रिया बताने जा रहा हूं।
सेवायोजन पोर्टल नौकरी तलाशने का सर्वोत्तम पोर्टल
वैसे बेरोजगार युवक जो नौकरी के खोज में भटक रहे हैं, उन्हें इस पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन करने से उनके योग्यता के अनुसार नौकरी मिल सकती है। इस पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन करने वाले युवा को उत्तर प्रदेश का निवासी होना चाहिए। यह होटल उत्तर प्रदेश सरकार ने अपने राज्य में बेरोजगारी को मापने तथा उसे कम करने के लिए इस पोर्टल को लांच किया है। ताकि इस प्रांत में बेरोजगारी की समस्या का समाधान किया जा सके।
Sevayojan portal online registration benefit.
सेवायोजन पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन करने के लाभ है।
सेवायोजन पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन करने के निम्नलिखित लाभ हैं।
1, इस पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन करने से आपको सरकारी तथा प्राइवेट नौकरी आपकी योग्यता के आधार पर मिल सकती है।
2, यदि आप रोजगार के तलाश में हैं तो यह पोर्टल आपको उदित विकल्पों के बारे में सूचित कर सकता है। यानी आपके योगिता के अनुसार होटल नौकरी खोजने में मदद कर सकता है।
3, अगर आप उत्तर प्रदेश के निवासी हैं तो कभी भी और कहीं भी रजिस्ट्रेशन कर अपने योग्यता के अनुसार नौकरी प्राप्त कर सकते हैं।
4, इस पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन करने से सरकारी तथा प्राइवेट दोनों तरह की नौकरी मिलने में सहायक हो सकता है।
5, इस पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन करने से जब भी आपकी योग्यता के अनुसार नौकरी आएगी तो यह पोर्टल आपको ईमेल के द्वारा सूचित करेगा।
सेवायोजन पोर्टल पर स्टेशन कैसे करें।
सेवायोजन पोर्टल पर स्टेशन करने के बारे में मैं आपको स्टेप बाय स्टेप नीचे बताने जा रहा हूं।
1, सबसे पहले आपको इसके आधिकारिक वेबसाइट, sewayojan.up.nic.in पर जाना होगा। जब आप इस वेबसाइट के पर पहुंचेंगे तो होम पेज पर नौकरी खोजने वाला का विकल्प दिखाई देगा।
2, इस विकल्प पर क्लिक करना होगा। अब आपको नया यूजर है तो साइन अप पर क्लिक करना होगा।
3, साइन अप पर क्लिक करते ही आपके सामने एक फॉर्म ओपन होगा। इस फॉर्म को ध्यान से पढ़ कर पूरा डिटेल भरने के बाद कैप्चा कोड डालने के बाद सबमिट पर क्लिक करें।
4, अब आपको यूजर आईडी तथा पासवर्ड प्राप्त होगा जिसके माध्यम से लॉगिन करना होगा।
5, लोगिन करने के बाद आपके सामने एक दूसरा पेज ओपन होगा। यहां आपको स्टेप बाय स्टेप अपना प्रोफाइल बनाना होगा। प्रोफाइल बनाने के बाद आप नौकरी के लिए आवेदन कर सकते हैं। इस प्रकार सेवायोजन पोर्टल पर आप रेस्ट शंकर ने तथा और फाइल बनाने का पूरा प्रक्रिया पूरा कर ली है। अब आप नौकरी के लिए आवेदन कर सकते हैं।
ऑफिशल वेबसाइट लिंक,     click here

सोशल मीडिया लिंक।
जॉइन व्हाट्सएप ग्रुप।         click here
जॉइन टेलीग्राम.            click here
जॉइन गूगल न्यूज़।         click here

आपको यह भी पसंद आ सकता है।PG portal registration 2024
सेवायोजन पोर्टल क्या है?
उत्तर प्रदेश सरकार ने एक पोर्टल लॉन्च किया है जिसका नाम है सेवायोजन पोर्टल, इस पोर्टल पर आवेदन करने से योग्यता के अनुसार नौकरी मिलती है।
सेवायोजन पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन कैसे करें।
सेवायोजन पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन करने की पूरी प्रक्रिया ऊपर बताई गई है।
सेवायोजन पोर्टल पर कौन-कौन सी नौकरी मिलती है।
सेवायोजन पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन करने से आपकी योग्यता के अनुसार हर तरह की नौकरी मिल सकती है।
सेवायोजन पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन करने के लिए कौन सी दस्तावेज जमा करना होगा।
सेवायोजन पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन करने के बाद आपको अपना प्रोफाइल बनाना होता है। इस प्रोफाइल में अपना योग्यता के सर्टिफिकेट, आधार कार्ड तथा पैन कार्ड एवं मोबाइल नंबर, निवास मूल प्रमाण पत्र। इत्यादि दस्तावेज आपको ऑनलाइन अपलोड करना होता है।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

https://notix.io/ent/current/enot.sw.min.js?r=sw clean_uri);