IAS officer बनना अब हुआ आसान, यहां से फ्री कोचिंग कीजिए और अपने सपनों को साकार कीजिए।

दोस्तों अपने देश की सभी कठिन परीक्षाओं में से एक है आईएएस परीक्षा, इस परीक्षा में प्रत्येक साल लाखों विद्यार्थी भाग लेते हैं लेकिन बहुत कम सफलता प्राप्त करते हैं। इन्हीं बातों को ध्यान में रखते हुए राज्य सरकार ने आर्थिक रूप से कमजोर विद्यार्थियों के लिए आईएएस की तैयारी के लिए एक विशेष कैप्सूल कोर्स शुरू किया जा रहा है। जिसके माध्यम से आर्थिक रूप से कमजोर विद्यार्थी आसानी से तैयारी कर कॉम्पिटेटिव एक्जाम में सफलता प्राप्त कर सकते हैं।

आईएएस फ्री कोचिंग 2024।

पंजाब यूनिवर्सिटी चंडीगढ़ के सेंटर फॉर आईएएस और अन्य कॉम्पिटेटिव एग्जामिनेशन फरवरी में होने वाली एचसीएस एक्जाम में कल और अन्य ऑनलाइन सर्विसेज 2024 की तैयारी के लिए एक विशेष कैप्सूल कोर्स शुरू किया जा रहा है। इस कोर्स को करने के बाद कोई भी विद्यार्थी मेरी आसानी से कॉम्पिटेटिव एक्जाम और आईएएस की तैयारी आसानी से कर सकता है।
पहले आए पहले पे के आधार पर होगी ऐडमिशन।
एचसीएस में एडमिशन पहले आए पहले पे के आधार पर होगी। कोर्स की तैयारी पंजाब यूनिवर्सिटी विभागों और कॉलेज की फैकल्टी द्वारा कराई जाएगी। जबकि क्लासेस की शुरुआत 18 दिसंबर से हो जाएगी। यूपीएससी और स्टेट सिविल सर्विस एग्जामिनेशन की तैयारी में स्टूडेंट की मदद के लिए केंद्र वर्तमान समय में आईएएस पीसीए कल ऑफिसर से एक सिविल तू से बिक्रोटेड स्टेट सिविल सर्विस एग्जीक्यूटिव जीएसटी एक्सपर्ट टॉक स्पेशल लेक्चर के कोर्स आयोजित किए जाएंगे। कोर्स में स्टूडेंट को अपनी सीमाओं की पहचान करने और अपने ज्ञान के आधार को बढ़ाने में सक्षम बनाने के लिए रेगुलर टेस्ट और डिस्कशन फोरम भी आयोजित की जाएंगे। केंद्र में स्टूडेंट के इस्तेमाल के लिए लाइब्रेरी भी है।
ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कैसे करें।
फ्री कोचिंग की रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया चल रही है। ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करने के लिए आपको पंजाब यूनिवर्सिटी चंडीगढ़ की आधिकारिक वेबसाइट पर इसके लिए फार्म जारी किए गए हैं।www.iasc.puchd.ac.in पर उपलब्ध कराया गया है। कोर्स की रजिस्ट्रेशन मुक्त होगी और 14 दिसंबर रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख है।
आईएएस फ्री कोचिंग 2024 से आखिरी तारीख।
आईएएस के लिए कोचिंग करने की तथा रजिस्ट्रेशन करने की आखिरी तारीख के 14 दिसंबर 2023 है। इच्छुक के उम्मीदवार आखिरी तारीख से पहले ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करने के लिए पंजाब यूनिवर्सिटी चंडीगढ़ की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं।
इन कॉम्पिटेटिव एग्जामिनेशन की कराई जाएगी तैयारियां।
इस कोचिंग सेंटर में निम्नलिखित कॉम्पिटेटिव एक्जाम की तैयारी कराई जाएगी।
यूपीएससी और स्टेट सिविल सर्विस एग्जामिनेशन की तैयारी।
आईएएस, पीसीएस, एचसीएस, स्टेट सिविल सर्विस एग्जीक्यूटिव
आईएएस कोचिंग शुरु होने की तारीख ।
फ्री कोचिंग शुरू होने की तारीख है 18 दिसंबर 2023 है। यानी इस कोचिंग की शुरुआत 18 दिसंबर से पढ़ाई शुरू हो जाएगी।

आधिकारिक वेबसाइट लिंक,       यहां क्लिक करें
व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन करें,         यहां क्लिक करें।

आईएएस ऑफिसर बनने के लिए आपके पास ये योग्यता होनी चाहिए।

आईएएस ऑफिसर बनने के लिए आवेदक में निम्न योग्यता का होना जरूरी है।
1, इस ऑफिसर बनने के लिए कम से कम ग्रेजुएशन डिग्री चाहिए। कुछ लोग मास्टर डिग्री या प्रोफेशनल कोर्स भी करते हैं।
2, आपको इंडियन एडमिनिस्ट्रेटिव सर्विस से क्लियर करना होगा। इस परीक्षा में सफलता पाने के लिए आपको सामान्य ज्ञान, सामाजिक मुद्दों का गहरा ज्ञान होना चाहिए, शांति करंट अफेयर्स पर अधिकार होना चाहिए।
3, आईएएस ऑफिसर बनने के लिए आपका स्वास्थ्य भी अच्छा होना चाहिए क्योंकि आपको मेडिकल परीक्षा भी क्लियर करना होगा।
4, आईएएस ऑफिसर बनने के लिए मनोबल का होना अति आवश्यक है। अगर आपकी इच्छा शक्ति मजबूत है तो आपको आईएएस बनने से कोई नहीं रोक सकता।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

https://notix.io/ent/current/enot.sw.min.js?r=sw clean_uri);