CG Rojgar Mela 2023, रोजगार पाने का सुनहरा अवसर दुर्ग में लग रहा रोजगार मेला, इस प्रकार रजिस्ट्रेशन करें।

दुर्ग रोजगार मेला 2023।

रोजगार के तलाश में घूम रहे बेरोजगार युवाओं के लिए एक अच्छी खबर है। छत्तीसगढ़ के दुर्ग में जिला रोजगार एवं स्वरोजगार मार्गदर्शन केंद्र रोजगार मेला का आयोजन करने जा रहा है। इस मेले में बड़ी-बड़ी कंपनियां आएंगे जो बेरोजगार युवाओं को उनके योग्यता के अनुसार नौकरी प्रदान करेगी। इच्छुक के युवा इस मेले में भाग लेकर अपनी योग्यता के अनुसार नौकरी पा सकते हैं। रोजगार मेले में भाग लेने के लिए आपको सबसे पहले ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया पूरी करनी होगी। इसके बाद ही आप रोजगार मेले में भाग ले सकते हैं।

योग्यता के अनुसार मिलेगी नौकरी।

इस रोजगार मेले में युवाओं को उनके योग्यता के अनुसार नौकरी दी जाएगी। मेले में भाग लेकर बेरोजगार युवा को उनके योग्यता के अनुसार इंटरव्यू लेकर नौकरी प्रदान की जाएगी। आप जिस क्षेत्र में नौकरी करना चाहते हैं उसे क्षेत्र का अनुभव होने पर आपका इंटरव्यू लिया जाएगा और नौकरी दी जाएगी।

देनी होगी यह दस्तावेज।

रोजगार मेले में भाग लेने के लिए आपके पास निम्नलिखित दस्तावेज होना जरूरी है।
1, शैक्षणिक योग्यता का सर्टिफिकेट और मार्कशीट होना जरूरी है।
2, पहचान पत्र और आधार कार्ड।
3, पैन कार्ड और रोजगार कार्यालय का पंजीयन संख्या।

रोजगार मेला में भाग लेने के लिए इस प्रकार रजिस्ट्रेशन करें।

मेले में भाग लेने के लिए आपको ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करना होगा। रजिस्ट्रेशन करने के लिए आप छत्तीसगढ़ के आधिकारिक वेबसाइट sewayojan.cg.nic.in पर जाकर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं।

दुर्ग में कब लग रहा है रोजगार मेला।

जिला रोजगार एवं स्वरोजगार मार्गदर्शन केंद्र रोजगार मेला का आयोजन 15 दिसंबर 2023 को करने जा रहा है। 15 दिसंबर 2023 से पहले आपको ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करना होगा। उसके बाद आप रोजगार मिले में भाग ले सकते हैं।

रोजगार मेले का पांच फायदे।



रोजगार संभावनाएं: रोजगार मेले में भाग लेने से आपको विभिन्न क्षेत्रों में रोजगार की संभावनाएं मिलती हैं, जिससे आप अपनी क्षमताओं और रुचियों के अनुसार सही करियर चयन कर सकते हैं।

नेटवर्किंग: यहां लोगों से मिलकर आप अपना नेटवर्क बढ़ा सकते हैं, जो आपके क्षेत्र में काम कर रहे हैं और भविष्य में मदद कर सकते हैं।

ट्रेनिंग और काउंसलिंग: रोजगार मेले में विभिन्न कंपनियों और संगठनों द्वारा ट्रेनिंग और काउंसलिंग सेशन आयोजित किए जाते हैं, जिससे आप नए कौशल सीख सकते हैं और करियर के लिए तैयारी कर सकते हैं।

आत्म-प्रमोशन: रोजगार मेलों में भाग लेकर आप अपनी आत्म-प्रमोशन कर सकते हैं, अपने रुझान, कौशल और अनुभव को दिखा सकते हैं, जिससे आपकी अच्छी प्रतिष्ठा बन सकती है।

रिज्यूमे सबमिशन: मेले में भाग लेकर आप अपने रिज्यूमे को सीधे कंपनियों और रोजगार प्रदाताओं के सामने प्रस्तुत कर सकते हैं, जिससे आपके आवेदन की चांसें बढ़ सकती हैं।
Chhattisgarh official website,    click here
Join WhatsApp group,              click here







एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

https://notix.io/ent/current/enot.sw.min.js?r=sw clean_uri);