Basti rojgar Mela 2023-24, सबसे बड़ा रोजगार मेला, 2100 युवाओं को मिलेगा रोजगार। भाग लेने का नियम ये रहा।

बस्ती रोजगार मेला, बस्ती जिला में प्रवेश का सबसे बड़ा रोजगार मेला का आयोजन किया जा रहा है। केंद्र सरकार की दीनदयाल उपाध्याय ग्रामीण कौशल योजना के अंतर्गत जिला के सभी ब्लॉक मुख्यालय में एक दिवसीय रोजगार मेला का आयोजन किया जाएगा। इस रोजगार मेले का सबसे बड़ी खासियत यह है कि ग्रामीण युवाओं को इस रोजगार मेले में भाग लेने का अवसर प्राप्त होगा। इस मेले में युवाओं को उनके रुचि के हिसाब से प्रशिक्षण दिया जाएगा तथा इसके साथ ही उन्हें रोजगार से भी जोड़ा जाएगा।


दोस्तों मैं इस साइट पर रोजगार संबंधी सूचना आपको सबसे पहले प्रदान करता हूं। अगर आप नौकरी के तलाश में इधर-उधर भटक रहे हैं तो इस पोस्ट के नीचे फॉलो बटन को क्लिक जरूर करें या मेरे व्हाट्सएप ग्रुप से ज्वाइन करें ताकि आपको रोजगार से संबंधित सूचना सबसे पहले प्राप्त हो।

बस्ती रोजगार मेला 2023-24.
केंद्र सरकार की योजना दीनदयाल उपाध्याय ग्रामीण कौशल योजना के अंतर्गत उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले में रोजगार मेले की आयोजन किया जा रहा है। राजकीय आईटीआई बस्ती के प्रधानाचार्य ने बताया कि केंद्र सरकार की दीनदयाल उपाध्याय ग्रामीण कौशल योजना के अंतर्गत जिला के सभी 14 ब्लॉक मुख्यालय पर एक दिवसीय रोजगार मेला का आयोजन किया जाएगा। इस रोजगार मेला का उद्देश्य ग्रामीण क्षेत्र के युवाओं को प्रशिक्षण देना और फिर उन्हें रोजगार से जोड़ना है। इस मेले में 2100 युवाओं को रोजगार देने का लक्ष्य रखा गया है।

बस्ती रोजगार मेला में कंपनियां प्रशिक्षण तथा रोजगार प्रदान करेगी।
बस्ती रोजगार मेले में उत्तर प्रदेश की नामी कंपनियां युवाओं को प्रशिक्षित थे करने के बाद रोजगार प्रदान करेगी। युवाओं को उनके रुचि के हिसाब से तकनीकी क्षेत्र में प्रशिक्षण दिया जाएगा तथा इस क्षेत्र में उन्हें रोजगार भी मुहैया कराई जाएगी।
बस्ती में रोजगार मेला का आयोजन कब किया जाएगा।
आपको मैं ऊपर बता चुका हूं की बस्ती जिला के 14 ब्लॉक मुख्यालय पर एक दिवसीय रोजगार मेला का आयोजन किया जाएगा। 28 दिसंबर 2023 से 24 जनवरी 2024 से तक के इस मेला का आयोजन किया जाएगा। प्रदेश की सबसे बड़ी रोजगार मेला माना जा रहा है। इस मेले में 2100 युवाओं को प्रशिक्षण देने के बाद रोजगार मुहैया कराई जाएगी।
बस्ती रोजगार मेला में भाग लेने के लिए आवश्यक दस्तावेज।
बस्ती रोजगार मेला में भाग लेने के लिए आवेदक के पास निम्न दस्तावेज होना जरूरी है।
1, शैक्षणिक योग्यता तकनीकी योग्यता प्रमाण पत्र।
2, मूल निवास प्रमाण पत्र।
3, बायोडाटा।
4, आधार कार्ड नंबर।
बस्ती रोजगार मेला में भाग लेने के लिए आपको आवश्यक दस्तावेज लेकर सुबह 10:00 बजे से पहले पहुंचना होगा। वहां जाने पर आपको नियोजन कार्यकर्ता आपका रजिस्ट्रेशन करेंगे।

प्रशिक्षण के बाद दिया जाएगा प्रमाण पत्र।
बस्ती रोजगार मेला में जो विवाह भाग लेने उन्हें कंपनियों के द्वारा प्रशिक्षण दिया जाएगा तथा उसके बाद उसे प्रमाण पत्र दिया जाएगा।
बस्ती रोजगार मेला में कितने लोगों को मिलेगी नौकरी।
बस्ती रोजगार मेला में ग्रामीण इलाके के युवाओं को पहले प्रशिक्षण दिया जाएगा और उसके बाद उन्हें नौकरी से जोड़ा जाएगा। कल 2100 युवाओं को नौकरी देने का लक्ष्य रखा गया है।
आपको यह भी पसंद आ सकता है,PG portal online registration 2023.

Social media link.
Join WhatsApp group,   click here
Join Google news.           click here
Join telegram,        click here

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

https://notix.io/ent/current/enot.sw.min.js?r=sw clean_uri);