BPSSC ने जारी किया नोटिफिकेशन सब इंस्पेक्टर पद के लिए 64 पद खाली, आवेदन करने की अंतिम तिथि 4 दिसंबर 2023।

Bpssc requirement 2023, पुलिस विभाग में नौकरी करने का एक अच्छा अवसर आया है। बिहार गृह विभाग ने सब इंस्पेक्टर के पद पर 64 पदों के लिए बहाली निकली है। वैसे आवेदक जो बिहार गिरी विभाग में नौकरी करना चाहते हैं वह ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर सिलेक्शन परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर की जाएगी। इच्छुक उम्मीदवार 4 दिसंबर से पहले ऑनलाइन मोड में आवेदन कर सकते हैं।

सब इंस्पेक्टर पद पर आवेदन करने के लिए आवश्यक योग्यता।
बिहार सब इंस्पेक्टर पद पर आवेदन करने के लिए आवेदक को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से स्नातक या समकक्ष होना जरूरी है।
सब इंस्पेक्टर पद पर आवेदन करने के लिए अंतिम तिथि।
बिहार सब इंस्पेक्टर पद पर आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है लेकिन अंतिम तिथि 4 दिसंबर 2023 है अतः आवेदक के 4 दिसंबर से पहले ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।
बिहार सब इंस्पेक्टर पर रिक्त पदों की संख्या।
बिहार सब इंस्पेक्टर पद में कुल 64 पद रिक्त है।
चयन की प्रक्रिया।
बिहार सब इंस्पेक्टर पद पर चयन की प्रक्रिया लिखित परीक्षा तथा इंटरव्यू के आधार पर की जाएगी।
आवेदन शुल्क 
आवेदन शुल्क के रूप में प्रत्येक के कैंडिडेट से ऑनलाइन मोड में ₹400 देना होगा। महिला तथा अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति एवं फौजी के बच्चों को नियम अनुसार छूट दी जाएगी। आवेदन शुल्क के ऑनलाइन ही स्वीकार की जाएगी।
ऑनलाइन आवेदन करने की प्रक्रिया।
इच्छुक आवेदक के ऑनलाइन मोड में बीएससी के आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।इस लिंक पर क्लिक कर आप सीधे बीपी एसएससी के आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं।
आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के बाद आपको अप्लाई नाव पर क्लिक करना होगा। उसके बाद मांगी गई आवश्यक जानकारी डिटेल भरकर आवेदन शुल्क देने के बाद सबमिट पर क्लिक करना होगा। आवेदक के पास ईमेल आईडी तथा मोबाइल नंबर होना जरूरी है। एक आवेदन के एक ही आवेदन कर सकता है अन्यथा उनकी आवेदक को और स्वीकार कर दी जाएगी।
बिहार सब इंस्पेक्टर पद पर आवेदन करने के लिए आवश्यक दस्तावेज।
सब इंस्पेक्टर पद पर आवेदन करने के लिए आवेदक के पास किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से स्नातक की सर्टिफिकेट का कॉपी अपलोड करना होगा। आवेदक के पास मोबाइल नंबर तथा ईमेल आईडी होना जरूरी है।
सब इंस्पेक्टर पद के लिए वेतनमान।
सब इंस्पेक्टर पद के लिए वेतन मान ग्रेट 6 पैनल के हिसाब से वेतन दिया जाएगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

https://notix.io/ent/current/enot.sw.min.js?r=sw clean_uri);