राज्य सरकार की फेस्टिवल लोन योजना, नो ब्याज नो लौटने की झंझट।

त्योहारों का सीजन आ रहा है कुछ दिन के बाद दशहरा आएगा साथी कुछ दिनों में दिवाली भी आने वाला है। ऐसे सीजन में लोगों का खर्च बहुत ज्यादा बढ़ जाता है। कुछ लोग तो त्योहारों में दूसरे से कर्ज भी ले लेते हैं ताकि उनके त्यौहार बहुत बढ़िया ढंग से मनाया जाए। इसी त्योहारी सीजन में पंजाब के मुख्यमंत्री भगवत माने अपने कर्मचारियों को दिवाली गिफ्ट यानी बिना ब्याज के लोन देने का ऐलान किया है। इसे लोग दिवाली गिफ्ट भी कह रहे हैं।

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने दिया दिवाली उपहार।
मुख्यमंत्री भगवत माने त्योहारों के सीजन में अपने कर्मचारियों को बिना ब्याज के लोन देने का ऐलान किया है। इसे कर्मचारी फेस्टिवल गिफ्ट भी कह रहे हैं। वाकई में यह फेस्टिवल गिफ्ट ही है। इस फेस्टिवल लोन योजना में चतुर्थ वर्ग के कर्मचारी ही लाभ उठा सकते हैं।
पंजाब सरकार की फेस्टिवल लोन योजना।।
मुख्यमंत्री भगवत माने चतुर्थ वर्ग के कर्मचारियों के लिए बिना ब्याज के लोन देने का ऐलान किया है। इस लोन में किसी तरह का ब्याज नहीं लगेगा और सबसे बढ़िया बात है कि लौटने में भी झंझट नहीं है। लोन की किस्त  कर्मचारियों के वेतन से कट जाएगा। इस तरह कर्मचारी त्योहारों की सीजन में इस लोन के माध्यम से अपनी दशहरा और दिवाली बढ़िया से मनाएंगे। फाइल क्लीयर होने के बाद चतुर्थ वर्ग के कर्मचारी 8 नवंबर से लोन की राशि निकाल सकते हैं।
बिना ब्याज का मिलेगा लोन, लौटने में भी ज्यादा झंझट नहीं।
इस बिना ब्याज के लोन को लोग फेस्टिवल गिफ्ट भी कह रहे हैं। क्योंकि त्योहार के आने के ठीक पहले भगवंत मान ने बिना ब्याज के लोन देने का ऐलान किया है। जिससे चतुर्थ वर्ग के कर्मचारी अपने त्योहारों में यानी दशहरा और दिवाली में खुशी होकर मनाएंगे। चतुर्थ वर्ग के कर्मचारियों के लिए यह एक गिफ्ट ही है। इस समय लोगों का खर्च काफी बढ़ जाता है। ऐसे मौके पर सरकार बिना ब्याज की लोन देने का जो ऐलान किया है इससे कर्मचारी काफी खुश है। इस शेट्टी बलून की सबसे बड़ी खासियत यह है कि व्यास तो नहीं लग गया लेकिन देने में भी झंझट नहीं है क्योंकि लोन की किश्त सीधे उनके वेतन से काटा जाएगा।
भगवंत मान के इस एलान से कर्मचारी काफी खुश है।
सबसे अच्छी बात यह है कि इस त्यौहार के सीजन में मुख्यमंत्री ने अपने कर्मचारियों के बारे में सोचा है। मुख्यमंत्री चाहते हैं कि त्योहारों में उनके कर्मचारी पैसों के चलते दुखी ना हो। इसी कारण उन्होंने बिना ब्याज के लोन देने का ऐलान किया है।
बिना ब्याज का लोन कब से मिलना शुरू होगा।
मुख्यमंत्री ने बिना ब्याज के लोन देने के लिए ऐलान किया है इसका अभी फाइल क्लियर नहीं हुआ है। जब फाइल क्लीयर हो जाएगा तब 8 नवंबर से कर्मचारियों को यह लोन मिलना शुरू हो जाएगा।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

https://notix.io/ent/current/enot.sw.min.js?r=sw clean_uri);